PNB महाघोटाला: बैंक ने नीरव मोदी से पूछा- कब तक चुकाओगे लोन की रकम

- in कारोबार, बड़ी खबर

114 अरब का महाघोटाला करने के बाद पंजाब नेशनल बैंक ने आरोपी डायमंड कारोबारी नीरव मोदी से लोन की रकम चुकाने के लिए कंक्रीट प्लान पूछा है। नीरव मोदी द्वारा पहले लिखे गए पत्र का जवाब देते हुए बैंक ने कहा कि उसकी तरफ से कभी भी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग जारी नहीं किए गए हैं। 

PNB महाघोटाला: बैंक ने नीरव मोदी से पूछा- कब तक चुकाओगे लोन की रकम

फर्जी तरीके से हुआ काम

बैंक ने जवाब में लिखा कि एलओयू जारी करने में बैंक का कोई रोल नहीं है। यह कुछ भ्रष्ट कर्मचारियों ने गैरकानूनी तरीके से जारी किए। नीरव और उसकी तीन सहयोगी कंपनियों को बैंक की तरफ इस तरह की कोई सुविधा नहीं मिली थी। जब बैंक को इस घोटाले की जानकारी हुई कि लोन देने में फेमा कानून का उल्लंघन और मनी लॉन्ड्रिंग हुई है तो फिर उसने समस्त एजेंसियों को इसकी जानकारी दी। 

नीरव ने लिखा था कि बैंक ने इमेज खराब की

नीरव मोदी ने इससे पहले बैंक को पत्र लिखकर कहा था कि घोटाले को उजागर करके उसकी इमेज खराब कर दी है। ऐसी हालत में लोन का पैसा वापस नहीं कर सकेगा। 15/16 फरवरी को लिखी अपनी चिट्ठी के बाद नीरव ने फिर एक ऐसी बात कह दी है जिससे घोटाले का पेंच और उलझ गया है। 11,400 करोड़ रुपये के देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले को अंजाम देने वाला अरबपति ज्वेलरी डिजाइनर नीरव अब सीना जोरी पर उतर आया है।

नीरव का पंजाब नेशनल बैंक प्रबंधन को 15/16 फरवरी को लिखा खत सामने आया है, जिसमें उसने कहा कि अति उत्साह में इस मामले को सार्वजनिक कर पीएनबी ने बकाया वसूली को चुकाने की उसकी क्षमताओं के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं। साथ ही दावा किया कि बैंक जितने की धोखाधड़ी की बात कह रही है, रकम उससे बहुत कम है। 

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.