नमो एप पर PM का बड़ा बयान, कहा- तीन सालों में देश में बैंक खातों की संख्या में हुई बढ़ोत्तरी

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभान्वितों से बात की। इसके लिए नरेंद्र मोदी मोबाइल एप के द्वारा सीधे तौर पर उनसे जुड़े। पीएम मोदी ने इस दौरान उनसे उनके अनुभवों को सुना। इस बात का जिक्र प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर भी दिया है। नमो एप पर PM का बड़ा बयान, कहा- तीन सालों में देश में बैंक खातों की संख्या में हुई बढ़ोत्तरीनमो एप पर PM का बड़ा बयान, कहा- तीन सालों में देश में बैंक खातों की संख्या में हुई बढ़ोत्तरी

इसके पहले प्रधानमंत्री ने च्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी। नरेंद्र मोदी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के मुताबिक, आज सुबह 9:30 बजे सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजना के लाभान्वितों से चर्चा की जाएगी। इसके लिए नरेंद्र मोदी मोबाइल एप के द्वारा प्रधानमंत्री से सीधे तौर पर जुड़ा जा सकता है। इसके अलावा दूरदर्शन न्यूज पर भी इसे लाइव देखा जा सकता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि लाभान्वितों की कहानी निश्चित तौर पर हमें प्रेरित करेंगी। 

पीएम मोदी ने लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा-

जन सुरक्षा योजनायें आम जन को और खास तौर पर आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों को सशक्त बना रही है जिससे संकट के समय वो मजबूती से खड़े रह सके। 

2014 में भारत में बैंक खाते रखने की संख्या करीब 50-52% थी, वही अब तीन वर्षों में 80% से अधिक बढ़ चुकी है और विशेष रूप से महिलाओं के बैंक खातों में बढ़ोतरी हुई है।

जन सुरक्षा के तहत शुरू की गई योजनाएं अलग-अलग परिस्थितियों के लिए है और काफी कम प्रीमियम पर शुरू की गई है ताकि देश में हर क्षेत्र, हर तबके, हर आयु वर्ग से जुड़े लोग इनका लाभ उठा सकें।

Back to top button