पीएम नरेंद्र मोदी ने केवडिया में किया एकता मॉल का उद्घाटन, समुद्री विमान सेवा सहित कई परियोजनाओं की शुरुआत

अहमदाबाद। पीएम एम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार यानी आज दो दिवसीय दौरे के लिए गुजरात पहुंच गए हैं। इस दौरान उनका केवडिया और अहमदाबाद के बीच समुद्री विमान सेवा सहित कई परियोजनाओं की शुरुआत करने का कार्यक्रम है। इससे पहले मोदी के अहमदाबाद हवाई अड्डे पहुंचने के बाद गांधीनगर में गुजरात के पूर्व सीएम केशुभाई पटेल के परिवार से मिलने गए। 92 वर्षीय पटेल का गुरुवार की सुबह निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार थे। इसके साथ ही पीएम ने दिवंगत महेशभाई और नरेशभाई कनोडिया को श्रद्धांजलि दी।

गुजरात: पीएम नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले के केवडिया में ‘आरोग्य वन’ की यात्रा की, पार्क में सैकड़ों औषधीय पौधे और जड़ी-बूटियाँ हैं। यहां उनके उपयोग और महत्व के बारे में भी जानकारी प्रदान की जाती है। इस दौरान सीएम विजय रूपानी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी मौजूद हैं।

गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले के केवडिया में ‘आरोग्य वन’ का उद्घाटन किया। पीएम नरेंद्र मोदी केवडिया पहुंचे जहां वह सरदार पटेल जुलॉजिकल पार्क का अवलोकन कर रहें।

हैंगुजरात: पीएम नरेंद्र मोदी नर्मदा जिले के केवडिया पहुंचे। वह जंगल सफारी के नाम से प्रसिद्ध सरदार पटेल प्राणी उद्यान का उद्घाटन करेंगे।

गांधीनगर: पीएम नरेंद्र मोदी ने महेश और नरेश कनोडिया के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की, महेश कनोडिया संगीतकार और भाजपा के पूर्व सांसद थे, जबकि नरेश कनोडिया एक अभिनेता थे।

प्रधानमंत्री इसके बाद नर्मदा जिले के केवडिया के लिए रवाना होंगे। गुजरात में मार्च के अंत में कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत के बाद से मोदी का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा होगा। अधिकारी के अनुसार मोदी अहमदाबाद हवाई अड्डे से एक हेलीकॉप्टर से केवडिया पहुंचेंगे।

उन्होंने बताया कि वह सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन करेंगे जो भारत के लौह पुरुष की 182 मीटर लंबी प्रतिमा के पास स्थित है। इसके बाद वह अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे पीएम

अधिकारी ने बताया कि मोदी केवडिया में रात्रि प्रवास करेंगे। उन्होंने बताया कि मोदी अपनी यात्रा के दौरान स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को 31 अक्टूबर को उनकी जयंती के दिन ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मोदी केवड़िया में 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती पर ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे, एकता की शपथ दिलाएंगे और एकता दिवस परेड देखेंगे।

Back to top button