पीएम मोदी आज इस वास्तविक नेता सान सू करेंगे मुलाकात, रोहिंग्या मुसलमानों पर होगी बात

जी हाँ: पीएम मोदी आज वास्तविक नेता आंग सान सू करेंगे मुलाकात, रोहिंग्या मुसलमानों पर हो सकती बात| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि म्यांमार के राष्ट्रपति हिन क्याव से मुलाकात काफी सुखद रही। दोनों पड़ोसियों के बीच ऐतिहासिक रिश्ते को और मजबूत करने पर चर्चा हुई। मोदी बुधवार को आंग सान सू की से द्विपक्षीय मुद्दों सहित भारत में अवैध ढंग से रह रहे 40000 रोहिंग्या मुसलमानों पर भी चर्चा करेंगे।pm modi aang saan su

पीएम मोदी आज आंग सान सू से करेंगें मुलाकात

मोदी द्विपक्षीय यात्रा पर पहली बार म्यांमार पहुंचे और तुरंत वहां के राष्ट्रपति से मुलाकात की। उन्होंने ट्विटर के जरिये मुलाकात की कुछ तस्वीरें भी साझा कीं। प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को वहां की वास्तविक नेता आंग सान सूकी से द्विपक्षीय मुद्दों सहित भारत में कथित अवैध ढंग से रह रहे 40000 रोहिंग्या मुसलमानों पर भी चर्चा करेंगे।

अभी अभी: शिक्षा मित्रों पर मेहरबान हुई योगी सरकार, कर दिया अब तक का सबसे बड़ा ऐलान…!

दरअसल भारत सरकार के लिए अवैध रोहिंग्या मुसलमान एक चिंता का कारण हैं और सरकार उन्हें वापस भेजना चाहती है। अपने दौरे से पहले मोदी ने कहा कि भारत और म्यांमार मौजूदा सुरक्षा और काउंटर टेररिज्म के क्षेत्र में सहयोग को और मजबूत करेंगे।

इससे पहले मोदी 2014 में आसियान बैठक में हिस्सा लेने म्यांमार आए थे। म्यांमार से भारत के उत्तर पूर्वी राज्यों की 1640 किलोमीटर की सीमा लगती है और सामरिक दृष्टि से यह काफी संवेदनशील है।

Back to top button