पीएम मोदी ने मोकामा में नमामि गंगे परियोजना की शुरुआत

शनिवार को पीएम मोदी पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शिरकत करने के लिए बिहार पहुंचे हैं। जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी मोकापा पहुंचे जहां पीएम मोदी ने कई योजनाएं लॉन्च की जिनकी कुल लगात 4000 करोड़ रुपए के करीब है। कई योजनाओं में एनएच से जुड़े हुए करीब 3031 करोड़ रुपए के चार प्रोजेक्ट तथा 738.04 करोड़ रुपए के करीब योजनाओं की शिलान्यास किया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने यहां नमामि गंगे परियोजना की शुरुआत की है।

पीएम मोदी यहां एक नजसभा को भी संबोधित करने वाले हैं। जिसके बाद वह दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। शताब्दी समारोह के मौके पर पीएम मोदी ने सीएम नीतीश कुमार के साथ मंच साझा किया। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय की मान्यता देने की मांग की है। नीतीश कुमार ने जनसभा को संबोधित किया और अपने छात्र जीवन को याद किया।

इसे भी पढ़े: अभी अभी: मनमोहन सिंह ने प्रणब मुखर्जी को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- राष्ट्रपति नहीं पीएम…

उन्होंने कहा कि पटना यूनिवर्सिटी के साइंस कॉलेज में पढ़ना काफी सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि वह इंजीनियरिंग कॉलेज में नहीं जाना चाहते थे। पीएम मोदी के साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी मंच साझा किया है। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए 20 यूनिवर्सिटी के लिए 10 हजार करोड़ रुपए के फंड का ऐलान किया है। इस योजना की पूरी जानकारी पीएम मोदी ने अपने भाषण में दी है। पीएम ने कहा कि वह यहां कुछ नया करने के लिए आए हुए हैं।

Back to top button