पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी 8वें दीक्षांत समारोह को पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया संबोधित

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने शनिवार को गांधीनगर स्थित पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के 8वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि संस्थान से उत्तीर्ण होने वाले छात्र देश की नई ताकत बनेंगे।

Ujjawal Prabhat Android App Download

पीएम मोदी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय पेट्रोलियम विश्वविद्यालय के 8वें दीक्षांत समारोह के मौके पर आप सभी को बहुत बहुत बधाई, आज जो साथी ग्रेजुएट हो रहे हैं, उनको और उनके माता-पिता को भी ढेर सारी शुभकामनाएं।

पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था जब लोग सवाल उठाते थे कि इस तरह की यूनिवर्सिटी कितना आगे जा सकेगी, किन्तु यहां के विद्यार्थियों ने, प्रोफेसर्स ने और यहां से निकले प्रोफेशनल्स ने इन तमाम सवालों के जवाब दे दिए हैं।

एमपी विधानसा उपचुनाव: जीतू पटवारी ने बीजेपी नेता पर जमकर बोला हमला, कहा- सिंधिया का स्वभाव ब्लैकमेलिंग वाला

आज आप ऐसे वक़्त में इंडस्ट्री में कदम रख रहे हैं, जब महामारी के कारण पूरी दुनिया के ऊर्जा क्षेत्र में भी बड़े परिवर्तन हो रहे हैं। ऐसे में आज भारत में एनर्जी क्षेत्र में ग्रोथ की, एंटरप्रयोनशिप की, एम्पलॉएमेंट की, असीम संभावनाएं हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि PDPU ने उद्योग समेत कई क्षेत्रों में अपना विस्तार किया है, उसी तरह इसे एनर्जी यूनिवर्सिटी के रूप में तब्दील करें, गुजरात सरकार से मैं इसके लिए आग्रह करता हूं। इसकी कल्पना मैंने ही की थी। यदि विचार ठीक लगे तो उस पर आगे बढ़िए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button