इस देश के खिलाड़ियों ने विपक्षी क्रिकेट टीम से हाथ मिलाने से किया इंकार, वजह बेहद डरावनी

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच इसी महीने खेली जाने वाली सीरीज में खिलाड़ी कोरोना वायरस के डर के साए में खेलेंगे। इंग्लैंड क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर है और यहां दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ियों ने श्रीलंका के खिलाड़ियों के हाथ ना मिलाने का फैसला लिया है।

कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है और इसका असर कई खेलों पर भी दिखा है। क्रिकेटर्स भी इस वायरस से होने वाली बीमारी को लेकर सजग हो गए हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए खास कदम उठाया है। इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका दौरे पर किसी भी खिलाड़ी से हाथ नहीं मिलाने का फैसला लिया है।

इसे भी पढ़ें: INDvSA: भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी की 15 सदस्यीय ODI टीम का ऐलान

हाथ नहीं मिलाएंगे खिलाड़ी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट ने इस बारे में खुद बताया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कोरोना वायरस को बेहद खतरनाक बताया। उन्होंने कहा, “इस बीमारी से दक्षिण अफ्रीका में टीम के सदस्यों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस घटना के बाद अब हम लोगों के साथ कम से कम संपर्क में आने के महत्व को समझ गए हैं। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए हमारी मेडिकल टीम ने हम सभी को यह एक व्यावहारिक सलाह दी है।”

दौरे पर करेंगे खास जेल का इस्तेमाल 

इंग्लिश कप्तान ने आगे बताया, “श्रीलंका के दौरे पर हम एक दूसरे के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे बल्कि इसकी जगह मुट्ठियों को टकराएंगे और ऐसा करने के बाद नियमित तौर पर अपने हाथ को भी धोते रहेंगे। हाथ धोने के लिए हम इस वायरस से बचने के लिए मिले एंटी वाइप्स और जेल से हाथ को साफ करेंगे।” 

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 19 से 23 मार्च को खेला जाना है जबकि दूसरा मुकाबला 27 मार्च से 1 अप्रैल के बीच खेला जाना है। यह मुकाबले टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जाएंगे और दोनों टीमें 120 अंक हासिल करने के इरादे से सीरीज में उतरेगी। 

Back to top button