INDvSA: भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी की 15 सदस्यीय ODI टीम का ऐलान

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। पूर्व कप्तान फैफ डु प्लेसी भी इस टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा रैसी वनडर डसन को भी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में वापस बुलाया गया है। यह सीरीज 12 मार्च से खेली जानी है। लेफ्ट आर्म स्पिनर जॉर्ज लिंडे को भी दक्षिण अफ्रीकी टीम में जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल घरेलू सीरीज से डु प्लेसी और डसन को आराम दिया गया था। 

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में 74 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 28 वर्षीय लिंडे ने डोमेस्टिक सीजन में 50 ओवर क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है और इसी लिए उन्हें टीम में जगह मिली है। इसके अलावा पिछले साल अक्टूबर में भारत के खिलाफ रांची टेस्ट में उन्होंने 4 विकेट लिए थे।

इसे भी पढ़ें: क्लीनस्वीप के बाद कोहली ने बताया क्यों ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को मिला मौका

उन्हें तबरेज शम्सी की जगह टीम में जगह मिली है, जो अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए अपनी पत्नी के साथ रहेंगे और इसीलिए भारत दौरे के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इसके अलावा केशव महाराज भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं। टीम की कप्तानी क्विंटन डिकॉक ही करेंगे। पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में, दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाना है।

15 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीकी टीमः क्विंटन डिकॉक (कप्तान), टेम्बा बवुमा, रैसी वन डर डसन, फैफ डु प्लेसी, काइल वेरेन, हेनरिक क्लासें, डेविड मिलर, जेजे स्मट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लुंगी एनगिडी, लुथो सिपाम्ला, ब्यूरेन हेंड्रिक्स, एनरिच नोर्ट्जे, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज।

Back to top button