पेट्रोल-डीजल को जीएसटी दायरे में मांग को लेकर, देश भर में आज से दो दिनों तक ट्रकों की हड़ताल

पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) ने राष्‍ट्रव्‍यापी हड़ताल का आह्वान किया है। ट्रांसपोटर्स ने दो दिनों के लिए बंद का एलान किया है। ऐसे में आज सड़कों से 93 लाख से ज्‍यादा ट्रक नदारद रहेंगे।ट्रकों की हड़ताल

आवाजाही बंद होने से रोजमर्रा की जरूरतों के लिए लोगों को समस्‍याओं से दो-चार होना पड़ेगा। वहीं हजारों करोड़ रुपए के राजस्‍व का नुकसान होने की आशंका है।

ट्रांसपोटर्स डीजल-पेट्रोल को भी जीएसटी के दायरे में लाने की मांग कर रहे हैं। संवाददाताओं से बातचीत में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के अध्यक्ष एस के मित्तल ने कहा, ट्रांसपोटर्स ने सरकारी अधिकारियों के उदासीन रुख, जीएसटी, डीजल कीमतों और भ्रष्टाचार को देखते हुए 9 और 10 अक्‍टूबर को चक्का जाम करने का फैसला किया है।

एआईएमटीसी ने करीब 93 लाख ट्रक परिचालकों और लगभग 50 लाख बस व पर्यटक परिचालकों का प्रतिनिधित्व करने का दावा किया है। वहीं, ट्रांसपोटर्स की दूसरे संगठन अखिल भारतीय ट्रांसपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन ने भी एआईएमटीसी का समर्थन करने की बात कही है। इस बीच, ट्रांसपोटर्स ने मांग नहीं पूरी होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की धमकी भी दी है। ऐसे में त्‍योहार के इस सीजन में काफी दिक्‍कतें हो सकती हैं। 

Back to top button