बड़ी खबर: ट्रेन में कई घंटों के लिए टिकट नहीं होगा बुक, बंद रहेगा पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम

अगर आप आज ट्रेन में रिजर्वेशन कराने की सोच रहे हैं तो फिर इसे शाम तक पूरा कर लें। आज रात से रेलवे का पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम कई घंटों के लिए बंद रहेगा, जिसके चलते गाड़ियों में आप सीट बुक नहीं करा पाएंगे।

बड़ी खबर: ट्रेन में कई घंटों के लिए टिकट नहीं होगा बुक, बंद रहेगा पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टमइसका असर रेलवे की पूछताछ प्रणाली 139 पर भी होगा, क्योंकि यह भी काम नहीं करेगा। इसका मतलब यह है कि आप रात्रि के दौरान किसी तरह का कोई लाभ रेल यात्रा के दौरान नहीं ले सकेंगे।

10.45 से बंद रहेगी सेवा
रेलवे द्वारा जारी की गई प्रेस रीलिज के अनुसार, दिल्ली में सिस्टम को अपग्रेड किया जाना है, जिसकी वजह से पीआरएस दो मई को रात 10.45 बजे से लेकर के तीन मई को सुबह पांच बजे तक बाधित रहेगी। स दौरान फोन नम्बर 139 पर दिल्ली पीआरएस से संबंधित पूछताछ भी अनुपलब्ध रहेगी।

वैष्णो देवी माता के दर्शन के लिए टूर पैकेज

भारतीय रेल ऐसे श्रद्धालु माता के भक्तों के लिए ऑफर लेकर आया और उन्हें सस्ते दाम पर भी टूर पैकेज दे रहा है। भारतीय रेल का माता वैष्णो देवी यात्रा का पैकेज एक आम आदमी के लिए बड़ा ही मुफीद है। कुछ निजी टूर एजेंसियों के साथ मिलकर आईआरसीटीसी (IRCTC) के जरिए भारतीय रेल माता वैष्णो देवी यात्रा का ऑफर दे रही है।

आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अनुसार महज 2490 रुपये में रेलवे वैष्णोदेवी की यात्रा यह करवा रहा है। साइट के अनुसार यह टूर 3 रात और 4 दिनों का है।

हर रात 8.50 पर दिल्ली से ट्रेन
नई दिल्ली स्टेशन से यह ट्रेन रात 20:50 बजे निकलती है। यह यात्रा स्लीपर क्लास में होगी। आईआरसीटीसी की ओर से इस पूरी यात्रा के दौरान यात्रियों को दो बार नाश्ता दिया जाएगा। हालांकि यह केवल टिकट बुकिंग का प्राइस है। इसके बाद के खर्च, यानि की कटरा और भवन में रुकने के लिए अलग से पैसा देना होगा। इसके साथ आईआरसीटीसी अपने गेस्ट हाउस या समकक्ष होटल में रुकने की व्यवस्था करेगी।

Loading...

Check Also

सुप्रीम कोर्ट आज करेगा राफेल सौदा मामले में अहम फैसला...

सुप्रीम कोर्ट आज करेगा राफेल सौदा मामले में अहम फैसला…

केन्द्र ने वायु सेना के लिए 36 राफेल लडाकू विमान सौदे की कीमत का जो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com