अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाने वाले दिग्गज अभिनेता परेश रावल संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में सुनील दत्त की भूमिका निभा रहे हैं. उनका मानना है कि यह किरदार निभाना उनके भाग्य में निहित था. उनका कहना है कि उन्हें एक बार अपने जन्मदिन पर एक पत्र मिला था और इसे अभिनेता संजय दत्त के पिता सुनील दत्त ने लिखा था.परेश रावल ने आज भी संभाल रखी है सुनील दत्त की लिखी हुई चिट्ठी, जानें पूरी कहानी

परेश ने कहा, “मेरे साथ सुनील दत्त का बहुत ही विशेष संबंध है. 25 मई 2005 को मुंबई में मैंने ‘फिल्म दीवाने हुए पागल’ के लिए कुछ पैचवर्क किया था. मैं होटल गया क्योंकि मैं अमेरिका से आया था जब मेरी पत्नी स्वरूप ने कहा कि दत्त साहब ने मेरे लिए एक पत्र भेजा है. मैंने पूछा ‘किसका?’ उन्होंने कहा, ‘सुनील दत्त साहब’ का.”

उन्होंने बताया, “मैंने कहा, वो मुझे पत्र क्यों लिखेंगे? उन्होंने कहा अपने जन्मदिन के लिए. मैंने कहा कि मेरा जन्मदिन 30 मई को है, वह पांच दिन पहले पत्र क्यों लिखेंगे. सीधे 2 जनवरी 2017 को, जब मैं राजकुमार हिरानी के घर ‘संजू’ की कहानी सुन रहा था. स्वरूप ने मुझे फोन किया कि दराज में दत्त साहब के पत्र का क्या करना है. अद्भुत जुड़ाव.” उन्होंने कहा, “हालांकि, 12 साल से अधिक समय बाद भी वो पत्र मेरी दराज में है. यह जुड़ाव है. मुझे लगता है कि सुनील दत्त की भूमिका निभाना भाग्य में था.”

अगर फिल्म ‘संजू’ के बारे में बात करे तो ये फिल्म 29 जून को रिलीज होगी. संजय दत्त बायोपिक में अनुष्का शर्मा, मनीषा कोइराला, दीया मिर्जा और सोनम कपूर लीड रोल में नजर आएंगी. फिल्म में दीया मिर्जा ने संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त की भूमिका निभाई है. रणबीर कपूर ने पहली बार हिरानी के साथ इस बायोपिक में काम किया है. रणबीर ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में ‘ सांवरिया ’ फिल्म से की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाई लेकिन अभिनेता ने इसके बाद ‘ वेक अप सिड ’, ‘ रॉकेट सिंह ’, ‘सेल्समेन ऑफ द इयर ’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का परिचय दिया.