पाक की नापाक नजर: लश्कर की राफेल पर बुरी नजर, दिवाली पर आतंकी हमले की साजिश

नई दिल्ली। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ‘इंटर-सर्विस इंटेलिजेंस'(आईएसआई) और आतंकी संगठन ‘लश्कर-ए-तैयबा’ के चीफ हाफिज सईद के गुर्गों ने दीवाली पर बड़े आतंकी हमले की साजिश रची है। अंबाला, लखनऊ और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के भीड़ वाले इलाकों में इन हमलों को अंजाम दिया जा सकता है। अंबाला का एयरफोर्स स्टेशन, जहां राफेल लड़ाकू विमान खड़े हैं, उस पर भी आतंकियों की बुरी नजर है।

खुफिया अलर्ट में महत्वपूर्ण सैन्य एवं केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के प्रतिष्ठानों का जिक्र भी किया गया है। दिल्ली स्थित इन प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। देश के सबसे बड़े केंद्रीय अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ के मुख्यालय और आरके पुरम स्थित डीजी स्टाफ कैंप के आसपास विशेष चौकसी बरती जा रही है। हाफिज सईद के खास सहयोगी रणवीर अहमद को इन हमलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह पहले भी कई वारदातों को अंजाम दे चुका है।

सूत्रों के मुताबिक, आईबी के ‘मल्टी एजेंसी सेंटर’ में इस खुफिया अलर्ट पर चर्चा की गई है। इसमें साफतौर पर कहा गया है कि पाकिस्तानी आईएसआई ने आतंकी संगठन ‘लश्कर-ए-तैयबा’ के साथ मिलकर भारत के बड़े शहरों में हमला करने की योजना बनाई है। ये हमले दीवाली के दिन हो सकते हैं। एक दिन पहले या दो दिन बाद भी उन्हें अंजाम दिया जा सकता है। 

सीजीओ के आसपास स्थित केंद्रीय सुरक्षा बलों और विभिन्न जांच एजेंसियों के मुख्यालयों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। इसके लिए रिहर्सल करने की हिदायत जारी की गई है। अंबाला में चूंकि एयरफोर्स स्टेशन है और वहां पर राफेल लड़ाकू हवाई जहाज मौजूद हैं, इसलिए वहां भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लोकल पुलिस के अलावा इंटेलिजेंस एजेंसियां शहर पर नजर रख रही हैं। अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

Back to top button