Home > खेल > पाकिस्तानी गेंदबाज का दावा, एक ही गेंद से विराट-डिविलियर्स-स्मिथ को कर सकता हूं आउट

पाकिस्तानी गेंदबाज का दावा, एक ही गेंद से विराट-डिविलियर्स-स्मिथ को कर सकता हूं आउट

पाकिस्तान क्रिकेट की पहचान गेंदबाजी से होती है और यह सच भी है. पाकिस्तान ने विश्व क्रिकेट में वसीम अकरम, इमरान खान, शोएब मलिक जैसे शानदार गेंदबाज दिए हैं और देश के कई उभरते गेंदबाज अपनी पहचान बना रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट में उभरते एक गेंदबाज का नाम इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है और इसकी वजह है कि यह गेंदबाज इस वक्त दुनिया के तीन टॉप बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाना चाहता है. पाकिस्तान के 26 साल के रुम्मन रईस का कहना है कि वह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक गेंदबाज एबी डिविलिययर्स और टेस्ट क्रिकेट के नए ‘डॉन’ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को आउट करना चाहते हैं. 

पाकिस्तानी गेंदबाज का दावा, एक ही गेंद से विराट-डिविलियर्स-स्मिथ को कर सकता हूं आउट

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटव्यू में पाकिस्तान गेंदबाज रुम्मन रईस ने अपनी इस इच्छा को जाहिर किया है. रईस की चाहत है कि क्रिकेट करियर में उनके एक विकेट पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम जरूर लिखा हो. लेफ्ट आर्म सीमर यह गेंदबाज अपने करियर में विराट को एक बार जरूर आउट करें, क्योंकि यह उनके लिए एक बड़ी सफलता होगी. 

रईस का कहना है, ”मैंने अभी तक स्टीव स्मिथ, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को अभी तक गेंदबाजी नहीं की है. लेकिन मैंने केन विलियम्सन को गेंदबाजी की है और उन्हें आउट करना काफी मुश्किल हैं. उनकी तकनीक बेहतरीन है, इसलिए उन्हें आउट करना बहुत मुश्किल होता है. इसके बावजूद में उनका विकेट लेने में सफल रहा था.” 

रुम्मन रईस इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से दुबई में खेल रहे हैं. रुम्मन रइस का कहना है कि वह एक ही गेंद से विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और स्टीव स्मिथ को आउट कर सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘’मैं कोई चुनौती नहीं दे रहा, लेकिन मुझे उम्मीद है कि मुझे जब भी विराट कोहली, डिविलियर्स और स्मिथ के खिलाफ गेंदबाजी का मौका मिलेगा मैं उनसे बेहतर रहूंगा. और वह अनुभव भी बेहद खास होगा.”

पाकिस्तानी गेंदबाज का दावा, एक ही गेंद से विराट-डिविलियर्स-स्मिथ को कर सकता हूं आउट

बता दें कि रुम्मन को यॉर्कर और इनस्विंग के लिए जाना जाता है. हालांकि, पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी में कप्तान विराट कोहली को पवेलियन भेजने में सफल रहे थे और वह भी अपने इस विकेट को बेहद खास बताते हैं. वहीं, विराट कोहली भी मोम्मद आमिर की गेंदबाजी को सबसे कठिन मान चुके हैं. 

पीएसल ने दी रुम्मन रईस को पहचान 
26 साल के रुम्मन रईस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और 2016 में खेली गई पाकिस्तान सुपर लीग से उन्हें पहचान मिली है. रईस ने सितंबर 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला टी-20 मैच खेला था. 2017 में ही पीएसएल के दौरान रईस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए  7 मैचों में 12 विकेट हासिल किए थे. रईस अब तक 9 इंटरनेशनल मैच खेलकर 14 विकेट हासिल कर चुके हैं. 

यह भारतीय दिग्गज खिलाड़ी ने अपनी ही भाभी से कर ली शादी, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

हाशिम अमला को मानते हैं सबसे बड़ा खिलाड़ी 
विराट, स्मिथ और डिविलियर्स का विकेट लेने की तमन्ना रखने वाले रुम्मन रईस दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला को मॉडर्न क्रिकेट का सबसे बड़ा खिलाड़ी मानते हैं. 

 
Loading...

Check Also

इस पाक क्रिकेटर से शादी करने के बाद चर्चा में आई थी ये भारतीय टेनिस खिलाड़ी

भारत की ओर से टेनिस में अपना करियर बनाने वाली सानिया मिर्जा ने अब तक …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com