पैडमैन का साउथ MCD पर पद्फा बड़ा असर, अब छात्राओं को दिए जाएंगे सैनेटरी नेपकिन

- in दिल्ली, राज्य

अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म पैडमैन से मिले सन्देश को ध्यान में रखते हुए साउथ एमसीडी ने स्कूलों में पढ़ने वाली सभी छात्राओं को मुफ्त में सैनेटरी नेपकिन उपलब्ध कराने का फैसला किया है. इस बारे में जानकारी देते हुए साउथ एमसीडी में नेता सदन शिखा राय ने बताया कि निगम के सभी स्कूलों में लड़कियों को शारीरिक स्वच्छता के प्रति जागरुक बनाया जा रहा है.

पैडमैन का साउथ MCD पर पद्फा बड़ा असर, अब छात्राओं को दिए जाएंगे सैनेटरी नेपकिनउन्होंने बताया कि इसके लिए डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को बुलाकर लड़कियों को कठिनाई के दिनों में खुद का विशेष ध्यान रखने की जरूरत से अवगत कराया जाता है. शिखा राय ने बताया कि इसी कड़ी में साउथ एमसीडी अब लड़कियों को उनके कठिन दिनों में स्कूल में मुफ्त सैनेटरी नेपकिन उपलब्ध कराएगी.

दक्षिण नगर निगम के मुताबिक इससे ना केवल लड़कियों में निराशा की भावना खत्म होगी बल्कि उनमें आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. शिखा राय के मुताबिक देखा जाता है कि अक्सर लड़कियां अपने कठिन दिनों में स्कूल में उपस्थित नहीं होती जिससे उनकी पढ़ाई पर भी असर पड़ता है. स्कूल में सैनेटरी नेपकिन दिए जाने से लड़कियां अपने कठिन दिनों में स्कूल से गैर हाजिर नहीं होगी और उनकी पढ़ाई का नुकसान नहीं होगा.

गरीबों को मुफ्त में एलईडी बल्ब

मुफ्त सैनेटरी नेपकिन के अलावा साउथ एमसीडी 100 गज तक के मकान में रहने वाले गरीबों को मुफ्त में 2-2 एलईडी बल्ब देगी. इसके लिए हर वार्ड में ऐसे 100 परिवारों को चिन्हित किया जाएगा जिससे वो भी अपना घर रोशन कर सकें. इसके लिए साउथ नगर निगम ने 2 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है.

You may also like

दिल्ली सीलिंग मामले में SC हुआ सख्त, मनोज तिवारी को जारी किया अवमानना नोटिस

नई दिल्ली। दिल्ली के गोकलपुर में सीलिंग तोड़ने के मामले