पाकिस्तान के बड़े अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म, कई कोरोना मरीजों की मौत

इस्लामाबाद।। पाकिस्तान के एक बड़े अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो गया जिसके बाद कई कोरोना मरीजों की मौत हो गई। घटना को लेकर लोगों का गुस्सा भड़क उठा है और विपक्षी पार्टियों ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। घटना के बाद हॉस्पिटल के एक डायरेक्टर सहित सात स्टाफ को सस्पेंड कर दिया गया है।

independent.co.uk की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि शनिवार रात को ऑक्सीजन की कमी होने के बाद कम से कम छह कोरोना मरीजों की मौत हो गई। यह घटना खैबर टीचिंग हॉस्पिटल की है। यह पेशावर शहर का सबसे बड़ा अस्पताल है।

देश भर में कोरोना का कोहराम, पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 49,931 नए केस…

हॉस्पिटल में सातवीं मौत 2 साल के बच्चे की हुई। परिजनों का कहना है कि हॉस्पिटल की लापरवाही की वजह से बच्चे की मौत हुई, हालांकि, अस्पताल ने पुष्टि नहीं की है कि ऑक्सीजन की कमी से बच्चे की मौत हुई।

शनिवार को ऑक्सीजन की कमी होने के बाद हॉस्पिटल में घबराहट का माहौल पैदा हो गया। मरीजों के परिजनों को खुद ऑक्सीजन की व्यवस्था करने को कहा गया। इसके पीछे एक वजह यह भी थी कि ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाले वेंडर ने समय पर डिलिवरी नहीं पहुंचाई।

आखिरकार रविवार की सुबह 4 बजे ही हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की आपूर्ति बहाल हो पाई। शुरुआती जांच में पता चला है कि ऑक्सीजन प्लांट पर काम करने वाले दो अधिकारी अनुपस्थित थे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सिस्टम फेल होने के कारण घटना हुई और स्टाफ के पास बैकअप से जुड़ी ट्रेनिंग की कमी थी।

 

Back to top button