लव जिहाद के खिलाफ कानून की बात पर भड़के ओवैसी, BJP पर लगाए आरोप, कहा- अनुच्छेद 14 और 21 का होगा उल्लंघन

नई दिल्‍ली। लव जिहाद (Love Jihad) के मुद्दे पर इन दिनों देश में बहस छिड़ी हुई है। कई राज्‍य लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर भी काम कर रहे हैं। ऐसे में कुछ दल बीजेपी का विरोध कर रहे हैं। एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने रविवार को इस मसले पर बोलते हुए बीजेपी (BJP) पर आरोप लगाए हैं।

उन्‍होंने कहा कि यह स्‍पेशल मैरिज एक्‍ट के अनुच्छेद 14 और 21 का उल्लंघन होगा। उन्हें संविधान का अध्ययन करना चाहिए। नफरत का ऐसा प्रचार काम नहीं करेगा। बीजेपी बेरोजगारी का शिकार हुए युवाओं को भ्रमित करने का ड्रामा कर रही है।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर आप रात में किसी बीजेपी नेता को जगाते हैं और उनसे कुछ नाम देने के लिए कहते हैं, तो वह बोलेंगे। इसके बाद गद्दार, आतंकवाद और अंत में पाकिस्तान, बीजेपी को यह बताना चाहिए कि 2019 के बाद उन्‍होंने तेलंगाना और खासकर हैदराबाद को क्या वित्तीय मदद दी।

ओवैसी ने आगे कहा कि हैदराबाद बाढ़ की चपेट में आ गया था। मोदी सरकार ने हैदराबाद को कौन सी वित्तीय सहायता प्रदान की? वे इसे (चुनाव) सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने उस समय कोई मदद नहीं की, यह यहां काम नहीं करेगा, लोग जानते हैं।

वहीं छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी नेताओं को घेरते हुए उनसे सवाल पूछा है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी के कई नेताओं के परिवारवालों ने दूसरे धर्म में शादी की है। मैं उन बीजेपी नेताओं से पूछना चाहता हूं कि क्या ये शादियां भी लव जिहाद की परिभाषा के अंतर्गत आएंगी?

Back to top button