हमारी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में 32 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी: असदुद्दीन ओवैसी

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

पार्टी विधानसभा की 243 में से 32 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी. एआईएमआईएम ने ये भी कहा है कि वह समान विचारधारा वाली पार्टी से गठबंधन करने को तैयार है.

ओवैसी की पार्टी ने घोषणा की कि राज्य के 22 जिलों की 32 सीटों पर वह अपने उम्मीदवार उतारेगी. वर्तमान में, बिहार विधानसभा में AIMIM का एक विधायक है. कमरुल हुदा ने पिछले साल किशनगंज सीट पर हुए उपुनाव में जीत हासिल की थी.

AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तर उल ने कहा कि पार्टी 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है.

AIMIM ने बलरामपुर, बरारी, अमौर, बैसी, जोकीहाट, समस्तीपुर, महौबा, बेतिया, रामनगर, ढाका, परिहार, औरंगाबाद जैसी सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी

बता दें कि इस साल के आखिर में बिहार में विधानसभा चुनाव होना है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वर्चुअल रैली के जरिए बिहार विधानसभा चुनाव अभियान का बिगुल भी फूंक दिया है.

एनडीए सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा. अमित शाह से लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा तक ने साफ कर दिया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए चुनाव लड़ेगा.

वहीं, महागठबंधन का नेता कौन होगा ये अब तक साफ नहीं हो पाया है. महागठबंधन के घटक दल और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने साफ तौर पर कहा है कि तेजस्वी यादव महागठबंधन के नेता नहीं हैं.

Back to top button