मेट्रो में नौकरी करने का अवसर, ऐसे करें आवेदन

महाराष्‍ट्र मेट्रो रेल कार्पोरेशन के नागपुर मेट्रो रेल रिक्रूटमेंट 2017 (NMRCL) ने 91 पदों पर  इच्‍छुक अभ्‍यर्थियों से आवेदन कर सकते  ये  सभी नियुक्तियां टेक्निशियन के पदों के लिए अलग-अलग ट्रेड जैसे इलेक्ट्रिकल, सिविल और इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के पदों पर की जाएंगी. आवेदन प्रक्रिया 10 अक्‍टूबर 2017 से शुरू होगी.

मेट्रो में नौकरी

ये भी पढ़ें: बैंक में नौकरी करने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

पदों से संबंधित योग्‍यता, वेतनमान और आवेदन आदि से जुड़ी अन्‍य सभी जानकारी के लिए आगे पढ़ें…

कुल पद
नागपुर मेट्रो रेल रिक्रूटमेंट बोर्ड कुल 91 पदों पर टेक्निशियन की नियुक्तियां करेगा. इसमें इलेक्ट्रिकल ट्रेड के लिए 34, सिविल के लिए 32 और इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के पदों पर 25 उम्‍मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी.

आयु सीमा
आवेदक की न्‍यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए. यानी आवेदक का जन्‍म 02 अक्‍टूबर 1992 से पहले और 01 अक्‍टूबर 1999 से बाद नहीं हुआ हो. आरक्षित वर्ग के अभ्‍यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

योग्‍यता
अभ्‍यर्थी ने मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से इलेक्ट्रिशियन/ फिटर/ सिविल कंस्‍ट्रक्‍टर/ प्‍लंबर/ इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स मेकेनिक/ मेकेनिक रेफ्रीजनेशन एंड एयर कंडीशनर में आईटीआई की हो.

चयन प्रक्रिया
सभी आवेदकों का चयन पर्सनल ऑनलाइन टेस्‍ट और मेडिकल जांच के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन टेस्‍ट उत्‍तीर्ण करने वाले आवेदकों को ही मेडिकल जांच के लिए बुलाया जाएगा.

आवेदन शुल्‍क
अनारक्षित वर्ग और ओबीसी वर्ग के अभ्‍यर्थियों के लिए 400 रुपये शुल्‍क देय है. इसमें 150 रुपये प्रोसेसिंग शुल्‍क भी शामिल है. वहीं एससी/ एसटी और महिला अभ्‍यर्थियों के लिए को केवल प्रोसेसिंग फी 150 रुपये ही देय है. शुल्‍क का भुगतान ऑनलाइन माध्‍यम से करना है.

महत्‍वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि : 10 अक्‍टूबर 2017
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 09 नवंबर 2017

Back to top button