बैंक में नौकरी करने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्‍ली : यदि आपका भी बैंक में नौकरी करने का मन है तो आपके लिए सुनहरा अवसर है. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (union bank of india) ने 200 पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन मंगाए हैं. ये नियुक्तियां क्रेडिट ऑफिसर के पदों पर की जाएंगी. वर्ग के हिसाब से रिक्तियों का वर्गीकरण किया गया है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों की देश में अलग-अलग जगह नियुक्ति की जाएगी. शुरुआती नियुक्ति दो साल के प्रोबेशन पर की जाएगी. पदों से संबंधित योग्‍यता, वेतनमान और आवेदन आदि से जुड़ी अन्‍य सभी जानकारियों के लिए आगे पढ़ें…

पदों का वर्गीकरण
क्रेडिट ऑफिसर के कुल 200 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. इनमें से 62 पद अनारक्षित वर्ग के लिए, 65 पद ओबीसी के लिए, 49 पद एससी के लिए और 24 पद एसटी वर्ग के अभ्‍यर्थियों के लिए निर्धारित किए गए हैं. आरक्षण से जुड़े सभी लाभ नियमानुसार दिए जाएंगे.

योग्यता
आवेदन करने के इच्‍छुक अभ्‍यर्थियों का मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से न्‍यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट होना जरूरी है. साथ ही अभ्‍यर्थी ने मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से प्रोफेशनल क्‍वालिफिकेशन जैसे एमबीए (फाइनेंस)/ सीए/ आईसीडब्‍ल्‍यूए/ सीएफए उत्‍तीर्ण किया हो. इसके अलावा अभ्‍यर्थी के पास दो साल का अनुभव होना चाहिए.

रेलवे में निकली बम्पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

आयु सीमा और वेतन
यूनियन बैंक में रिक्‍त पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 23 साल और अधिकतम आयु 32 साल निर्धारित की गई है. आयु सीमा की गणना के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आधार माना जाएगा. इसके अलावा वेतन की बात करें तो अंतिम रूप से चयनित अभ्‍यर्थी को प्रतिमाह 31,705 रुपये से 45,950 रुपये का वेतन मिलेगा.

आवेदन शुल्क
अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 600 रुपये शुल्‍क के तौर पर अदा करने होंगे. वहीं एससी/एसटी और दिव्‍यांग वगै के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 100 रुपये है.

चयन प्रक्रिया
मांगी गई योग्‍यता प्राप्‍त अभ्‍यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू या ग्रुप डिस्‍शकन के आधार पर किया जाएगा. पर्सनल इंटरव्यू या ग्रुप डिस्‍शकन में से किसी एक का निर्णय बैंक प्रशासन की तरफ से लिया जाएगा.

अंतिम तिथि
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर 2017 है. 25 नवंबर 2017 को देशभर के पांच शहरों बेंगलुरु, दिल्‍ली, कोलकाता, लखनऊ और मुंबई में उपरोक्‍त पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. परीक्षा की तिथि में बदलाव भी किया जा सकता है.

कैसे करें आवेदन
आवेदन प्रक्रिया 4 अक्‍टूबर से शुरू हो गई है, जो कि 21 अक्‍टूबर 2017 तक जारी रहेगी. ऑनलाइन आवेदन के लिए सबसे पहले ibps.sifyitest.com पर जाएं. यहां ऑनलाइन आवेदन के लिए दिए गए दिशा-निर्देशों को ध्‍यान पूर्वक पढ़ें और आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें. पूर्ण रूप से भरे गए आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकालकर भविष्‍य के लिए अपने पास सुरक्षित रख लें.

Back to top button