सिर्फ 121 रुपए लगाकर कुछ ही समय बाद बन जाएंगे 27 लाख के मालिक, मोदी सरकार…

अगर आप मध्यमवर्ग ये आते हैं तो ये खबर आपके लिए  है। आपके 121 रुपए आपको 27 लाख का मालिक बना सकते हैं। इसमें आपको रोजाना 121 रुपए जमा करने हैं जो 25 साल में 27 लाख हो जाएंगे। LIC ने इस पॉलिसी का नाम भी कन्यादान योजना रखा है। आमतौर पर लोग बेटी की शादी के लिए चिंता करते हैं। उन लोगों के लिए यह पॉलिसी सबसे अच्छी है। इस योजना में 121 रुपए रोज के हिसाब से करीब 3600 रुपए की मंथली प्रीमियम पर यह प्लान मिलता है।

 

 सिर्फ 121 रुपए लगाकर कुछ ही समय बाद बन जाएंगे 27 लाख के मालिक, मोदी सरकार...
LIC ने इस पॉलिसी का नाम भी कन्यादान योजना रखा है। आमतौर पर लोग बेटी की शादी के लिए चिंता करते हैं। उन लोगों के लिए यह पॉलिसी सबसे अच्छी है। इस योजना में 121 रुपए रोज के हिसाब से करीब 3600 रुपए की मंथली प्रीमियम पर यह प्लान मिलता है। अगर कोई इससे कम प्रीमियम या इससे ज्यादा प्रीमियम भी देना चाहे तो यह प्लान मिल सकता है। यह फायदे भी प्रीमियम भी के हिसाब से घट या बढ़ जाएंगे। इस पॉलिसी लेने के लिए 30 साल की न्यूनतम उम्र होनी चाहिए और बेटी की उम्र 1 वर्ष। यह प्लान 25 के लिए मिलेगा, लेकिन प्रीमियम 22 साल ही देना होगा। बेटी की उम्र के हिसाब से यह इस पॉलिसी की समय सीमा घटा जाएगी।

वकील से सीधे सुप्रीम कोर्ट की जज बनेंगी इंदू मल्‍होत्रा…

 

पॉलिसी पर एक नजर : 
25 साल के लिए पॉलिसी को लें। 22 साल तक प्रीमियम देना होगा। रोज 121 रुपए या महीने में लगभग 3600 रुपए। बीच में अगर बीमाधारक की मृत्यु हो जाती है परिवार को नहीं देना होगा कोई प्रीमियम। बेटी को पॉलिसी के बचे साल के दौरान हर साल मिलेगा 1 लाख रुपए। पॉलिसी पूरा होने पर नॉमिनी को मिलेगा 27 लाख रुपए। यह पॉलिसी कम या ज्यादा प्रीमियम की भी ली जा सकती है।

 

Back to top button