One Plus 5T भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

चीनी स्मार्टफोन मेकर ने न्यू यॉर्क के एक इवेंट में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन One Plus 5T लॉन्च कर दिया है. यह कंपनी का इस साल का दूसरा स्मार्टफोन है, इसी साल कंपनी ने One Plus 5 लॉन्च किया था. यह स्मार्टफोन भारत में भी लॉन्च कर दिया गया है.

One Plus 5T भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्सजैसा ट्रेंड उस लिहाज से इस स्मार्टफोन की खासियत भी इसमें दी गई बेजल लेस डिस्प्ले है जो फुल एचडी है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. दूसरी खासियत इसमें दिया गया फेस अनलॉक फीचर है जो इससे पहले भी कई एंड्रॉयड स्मार्टफोन में आ चुका है.

भारत में One Plus 5T के दो वैरिएंट उपलब्ध होंगे. 6GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी वैरिएंट की कीमत 32,999 रुपये है, जबकि 8GB रैम और 128GB मेमोरी वाला वैरिएंट 37,999 रुपये में मिलेगा. इसे सिर्फ अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट और वन प्लस ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा. यहां सिर्फ इसका मिडनाइट ब्लैक वैरिएंट ही मिलेगा. 21 नवंबर को शाम 4.30 बजे से अमेजॉन की वेबसाइट पर मिलेगा. हालांकि 28 नवंबर से इसकी ओपन सेल होगी. इसी दिन भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका और यूरोपियन देशों में भी बिक्री होगी. शुरुआती कस्टमर्स के लिए कंपनी कुछ ऑफर्स भी दे रही है.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो One Plus 5T में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी स्पीड 2.45GHz तक है. जैसा की हमने पहले भी बताया है कि यह दो मेमोरी वैरिएंट में आएगा – 6GB रैम 64GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB रैम 128GB स्टोरेज. इसमें 6.01 इंच की फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले दी गई है जिसे बेजल लेस कह सकते हैं.

फोटोग्रफी के लिए One Plus 5T में पिछली बार की तरह ही डुअल रियर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, लेकिन इस बार सेटअप में बदलाव है. इस बार टेलीफोटो लेंस की जगह कंपनी ने लार्ज अपर्चर का लेंस लगा है. प्राइमरी लेंस 16 मेगापिक्सल का है. दूसरा कैमरा कम रौशनी में तस्वीरें क्लिक करने के लिए खास है. सेल्फी कैमरे के जरिए यह फेस रिकॉग्निशन करके अनलॉक होता है. हालांकि इसमें iPhone X जैसे फेस आईडी के लिए डेडिकेटेड सेंसर्स नहीं दिए गए हैं, इसलिए देखना होगा यह कितना सुरक्षित है. रियर कैमरा में डुअल एलईडी फ्लैश है और इसके जरिए आप 30 फ्रेम प्रति सेकंड्स से 4K वीडियो शूट कर सकते हैं.

One Plus 5T डुअल सिम स्मार्टफोन है और इसमें Android 7.1.1 आधारित Oxygen OS 4.7 दिया गाया है. इस बार कंपनी ने फिंगरप्रिंट स्कैनर फ्रंट में न देकर बैक में दिया है. कंपनी के मुताबिक फिंगप्रिंट स्कैनर को क्लिक करके अब आप सेल्फी भी क्लिक कर सकते हैं.

One Plus 5T में 3,300mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ कंपनी ने पिछली बार की ही तरह डैश चार्जिंग दिया है जो काफी फास्ट है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी टाइप सी सहित 4G VoLTE, GPS, वाईफाई और ब्लूटूथ जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं.

Back to top button