इन दो खिलाड़ियों में से कोई एक बन सकता है टीम इंडिया का अगला कप्तान, नाम जानकर रह जायेंगे दंग

भारत में क्रिकेट को लेकर जुनून देखा जाता है . वैसे तो क्रिकेट के चाहने वाले दुनिया के कोने कोने में मौजूद है लेकिन यदि बात की जाये भारत की तो यहाँ क्रिकेट को लेकर दीवानगी साफ़ साफ़ देखी जा सकती है . इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि यहाँ क्रिकेट को एक धर्म की तरह पूजा जाता है है सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है .

यह तो आप सभी जानते ही हैं कि भारतीय टीम के कप्तान इस समय विराट कोहली है लेकिन आज हम आपको ऐसे दो धुरंधर खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे है जो आने वाले समय में कप्‍तानी की दावेदार बन सकते है .

आइये जाने कौन है वो खिलाडी जो भविष्य में ले सकते है कोहली की जगह :-

ऋषभ पंत : दरअसल इस लिस्ट में सबसे पहला नाम दिल्ली के रणजी टीम के कप्तान ऋषभ पंत का आता हैं ऋषभ पंत काफी लंबे-लंबे छक्के लगाते हैं और बिल्कुल हमारे भारत के भूतपूर्व पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह विकेटकीपिंग भी करते हैं .

पृथ्वी शॉ : भारत के एक जाने-माने खिलाड़ी पृथ्वी शॉ जो अभी हो रहे IPL मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए नजर आ रहे हैं. पृथ्वी शॉ ने घरेलू मैच में भी बहुत सारे ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जो काफी बड़े रिकॉर्ड हैं इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने कप्तानी करते हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 को भी अपने नाम किया है जो कि एक बहुत बड़ी बात कही जा सकती है. इसे देखकर यह लगता है कि शायद टीम इंडिया के अगले कप्तान पृथ्वी शॉ बने .

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।

Back to top button