IB कांस्‍टेबल अंकित शर्मा की हत्‍या मामले में एक और गिरफ्तार

दिल्‍ली दंगों के दौरान हिंसक भीड़ का शिकार हुए आइबी (IB) कांस्‍टबेल अंकित शर्मा की हत्‍या मामले में दिल्‍ली पुलिस ने सलमान नाम के शख्‍स को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने की है। इससे पहले ताहिर हुसैन पर भी अंकित शर्मा की हत्‍या का आरोप लगा जिस मामले में जांच चल रही है।

ताहिर पर दर्ज है अंकित शर्मा की हत्‍या का मामला

ताहिर मुस्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र से आप का पार्षद है। पार्टी ने उसे पहले ही निलंबित कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने हुसैन के खिलाफ इंटेलीजेंस ब्यूरो (आइबी) के अधिकारी की हत्या का आपराधिक मुकदमा भी दर्ज किया है। हुसैन इस समय दिल्ली पुलिस की हिरासत में है।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार के 3 साल पूरे, अब खूबियों को निखारने में जुटेगी प्रदेश सरकार

रियासत पुलिस रिमांड पर

इधर, कड़कड़डूमा कोर्ट ने बुधवार को उत्तर-पूर्वी जिले में हुए दंगे के दो आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। आप से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन के साथ हिंसा फैलाने के अरोपित रियासत अली और दिलबर नेगी के हत्यारोपित शाहनवाज को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले कोर्ट ने रियासत अली को पुलिस रिमांड पर भेजा था।

ताहिर हुसैन की घर से फेंके पेट्रोल बम

न्यायाधीश ऋचा परिहार की कोर्ट में पुलिस ने रियासत और शाहनवाज को पेश किया। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि 24-25 फरवरी को चांद बाग इलाके में रियासत पार्षद ताहिर हुसैन के घर की छत पर था। उसने छत से पथराव किया था और पेट्रोल बम भी फेंके थे। पुलिस ने कोर्ट से कहा कि रियासत ने आइबी जवान अंकित शर्मा की हत्या में ताहिर हुसैन का साथ भी दिया था। पुलिस की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने रियासत और शाहनवाज को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इससे पहले कोर्ट ने सोमवार को शाहनवाज की पुलिस रिमांड दो दिनों के लिए बढ़वाई थी। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि शाहनवाज ने दंगों के दौरान बृजपुरी रोड पर एक मिठाई की दुकान पर काम करने वाले दिलबर नेगी के हाथ पैर काटकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी थी।

Back to top button