डेढ़ साल बाद रसेल को मिली ये बड़ी कामयाबी

- in खेल

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में अपने बल्ले और गेंद से कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले आंद्रे रसेल के लिए वेस्टइंडीज बोर्ड से अच्छी खबर आई है. रसेल तकरीबन डेढ़ साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं. 
वेस्टइंडीज ने अगले महीने रेस्ट इलेवन के खिलाफ होने वाले चैरेटी टी-20 मैच के लिए विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को लगभग डेढ़ साल बाद अपनी राष्ट्रीय टीम में शामिल किया है. इस मैच के जरिए डोपिंग उल्लंघन के कारण लगे बैन के बाद जमैका के निवासी रसेल की अंतर्राष्ट्रीय टी-20 फॉर्मेट में वापसी होगी. 

मैच के बीच मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर को आंख में लगी गंभीर चोट

 

रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी मैच अगस्त 2016 में भारत के खिलाफ खेला था. जिसके बाद विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने उन पर एक साल का बैन लगा दिया था. 
रसेल के अलावा एश्ले नर्स, क्रिस गेल, एविन लुईस और मार्लोन सैमुअल्स को भी 13 सदस्य टीम में शामिल किया गया है. ये पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे. 
यह चैरीटी मैच अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा, जो 31 मई को लॉर्डस में खेला जाएगा. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन वर्ल्ड इलेवन टीम के कप्तान होंगे. इस मैच के आयोजन का मकसद एंग्लुइला के जेम्स रोलैंड वेबस्टर पार्क और डोमिनिसिया के विंस्डर पार्क स्टेडियम के पुननिर्माण के लिए फंड जुटाना है. यह पार्क इरमा और मारिया नाम के तूफानों के कारण क्षतिग्रस्त हो गए थे. 

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय