एक बार फिर नॉर्थ कोरिया को आतंकी देश की लिस्ट में शामिल किया जा सकता है…

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के खिलाफ बड़ा कदम उठा सकते हैं. व्हाइट हाउस की मानें तो नॉर्थ कोरिया वापस से आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों की लिस्ट में आ सकता है.डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार HR मैक्मास्टर ने मीडिया से कहा कि आप लोगों को इस बारे में सुनने को मिल सकता है. यह बयान तब आएगा डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को ही एशिया दौरे पर जाएंगे. इस दौरे में वह जापान, चीन, साउथ कोरिया, वियतनाम और फिलीपींस जाएंगे.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा कि किम जोंग उन ने जिस तरह की हरकतें की हैं, वह एक तरह का आतंकवाद ही है. उन्होंने अपने भाई को भी मरवाया दिया था. उन्होंने कहा कि अगर कोई इंसान किसी व्यक्ति को पब्लिक एयरपोर्ट में खुलेआम मारता है या अन्य तानाशाही गतिविधियां करता है. तो यह भी आतंकवाद की श्रेणी में ही आएगा.

इसे भी पढ़े: अमेरिकी राष्ट्रपति की एक गलती से 11 मिनट तक डिएक्टिवेट रहा ट्रंप का ट्विटर अकाउंट

बता दें कि किम जोंग उन के भाई किम जोंग नम को बीते फरवरी में दो महिलाओं ने एयरपोर्ट पर एक लिक्वेड डालकर मार दिया था. बाद में ऐसा कहा जा रहा था कि उसे किम जोंग उन ने ही मरवाया है.

गौरतलब है कि ट्रंप 3 से 14 नवंबर तक की अपनी यात्रा के दौरान 5 देशों जापान, दक्षिण कोरिया, चीन, वियतनाम और फिलीपींस में रुकेंगे. इस दौरान कई द्विपक्षीय, बहुपक्षीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे, जहां उनका जोर उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन से निपटने पर चर्चा करेंगे. हालांकि, ट्रंप एशिया दौरे पर आने के बावजूद भी भारत नहीं आएंगे.

Back to top button