दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर बदला मौसम का मिजाज, बारिश की संभावन

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। दोपहर के वक्त आसमान को काले बादलों ने ढक दिया, दिन में शाम जैसा नजारा नजर आया। मौसम मेें हुए बदलाव की वजह गर्मी से भी लोगोंं को राहत मिल गई। इससे पहले अनुमान लगाया गया था कि बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश और तेज हवा चल सकती हैै। मंगलवार को अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री रहा था।

बदला मौसम का मिजाज 

दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को तेज आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की थी। मौसम विभाग की इस चेतावनी के बाद लोगों में खौफ का माहौल था। मंगलवार को एनसीआर के इलाकों में आंधी तो जरूर आई, लेकिन यह मौसम विभाग की भविष्यवाणी की तुलना में कम थी। मंगलवार देर शाम दिल्ली और नोएडा में धूल भरी आंधी चली। हरियाणा के करनाल, कुरुक्षेत्र और फतेहाबाद में तेज गर्जना के साथ बारिश हुई और ओले भी गिरे। 

‘मुस्लिम तस्वीरों में विश्वास नहीं रखते, उन्हें परेशान नहीं होना चाहिए’: रामदेव

बारिश की संभावना 

राजधानी में मौसम को लेकर संभावना जताई गई है कि अगले कुछ घंटों में दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो सकती है। इस दौरान हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा रहने की संभावना जताई गई है। फिलहाल आसमान में बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवा ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दी है। 

 

 

 

 
Back to top button