कुलदीप-चहल के कारनामे पर वीरू ने किया ये कमाल का ट्वीट

अफ्रीकी सरजमीं पर मेजबान साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 साल में पहली बार किसी बाईलैटरल वनडे सीरीज में 5-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया का लोहा अब वर्ल्ड क्रिकेट ने मान लिया है.

टीम इंडिया की इस धमाकेदार सीरीज जीत के सूत्रधार रहे कलाई के दो जादूगर चाइनामैन कुलदीप यादव और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल जिन्होंने इस छह मैचों की वनडे सीरीज में कुल 33 विकेट आपस में बांटे हैं.

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया की इस स्पिन जोड़ी पर एक मजेदार ट्वीट करते हुए कहा, ‘ये चाकू हमको दे दो ठाकुर. इस चाकू ने 33 विकेट लिए और साउथ अफ्रीका को घायल कर दिया. बहुत ही शानदार. ओह, वैसे इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने भी 4 विकेट लिए, बहुत बढ़िया गेंदबाजी. 5-1 से जीत बहुत शानदार है.’

जीत के बाद विराट ने खोला बड़ा राज, संन्यास के पहले क्रिकेट के मैदान पर ये करना चाहते हैं हासिल

कुलदीप चहल का कारनामा 

वनडे सीरीज में चाइनामैन कुलदीप यादव 17 विकेट लेकर टॉप पर रहे, जबकि उनके दूसरे फिरकी साथी युजवेंद्र चहल के खाते में 16 विकेट आए. इसके साथ ही कुलदीप ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वह अफ्रीकी धरती पर किसी बाइलैटरल (द्विपक्षीय सीरीज) में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज (संयुक्त रूप से) बन गए हैं.

इससे पहले साउथ अफ्रीकी गेंदबाज क्रेग मैथ्यूज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के 7 मैचों में 17 विकेट निकाले थे. जबकि कुलदीप 24 साल बाद उनसे एक मैच कम खेलकर ही 17 विकेट चटकाने में कामयाब रहे.

युजवेंद्र चहल 16 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर रहे. इन दोनों के अलावा कोई और गेंदबाज अफ्रीकी धरती पर वनडे बाइलैटरल सीरीज में 13 से ज्यादा विकेट नहीं ले पाया है.

Back to top button