बीच उड़ान में पायलट ने मांगी यात्रियों से एक चीज, फिर लौटाई फ्लाइट, वजह भी नहीं बताई

क्या आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हें यह सोच कर डर लगता है कि बीच हवा में विमान में खराबी आ जाए तो क्या होगा?  अगर ऐसा है तो आप अकेले नहीं हैं. ऐसे बहुत सारे लोग होते हैं. यह असामान्य इसलिए भी नहीं है कि जैसे जैसे वाहन आपके नियंत्रण के लिहाज से जटिल हो जाता है और उसकी खराबी की आशंका डर बना ही देती है. यही वजह से अधिकांश लोग अंतरिक्ष यात्रा करने से हिचकाएंगे. लेकिन क्या हो अगर आप विमान में हो और पायलट ही आपसे कोई उपकरण मांग ले? ऐसा ही कुछ हुआ जब दक्षिण कोरिया की एक लंबी दूरी की उड़ान पर पायलट ने बिना कोई कारण बताए विमान को वापस मोड़ने से पहले यात्रियों से पूछ लिया कि क्या किसी के पास पेंचकस है.

यात्री तब हताश हो गए जब विमान में शौचालय की समस्या के कारण ये सब हुआ. डलास फोर्ट वर्थ से दक्षिण कोरिया के सियोल के लिए अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान अपने गंतव्य के आधे रास्ते पर थी, जब इसे वापस लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा, जबकि एयर क्रू ने इस मुद्दे के बारे में चुप्पी साधे रखी.

उड़ान भरने के नौ घंटे बाद, वे टेक्सास में टरमैक पर वापस आ गए और कुछ लोग गुस्से में थे. एक यात्री जो बुरी खबर आने पर नाश्ता कर रहा था, उसने सोशल मीडिया पर उस पल की एक क्लिप पोस्ट की, जबकि उसने कहा, “नया डर खुल गया, कोरिया के लिए आपकी उड़ान पांच घंटे तक चल सकती है और बिना किसी स्पष्टीकरण के वापस आ सकती है.”

यात्री ने कहा कि उन्हें आखिर बताया गया कि शौचालय में कोई समस्या थी, इससे पहले कि पायलट ने पेचकस के लिए एक अजीब सा अनुरोध किया.उड़ान के उतरने के हफ्तों बाद, एयरलाइन के मालिकों ने शौचालय की समस्या के बारे में साफ नहीं किया.

एयरलाइन ने अपने बयान में बस इतना कहा विमान को रखरखाव के लिए ले जाया गया था. अमेरिकन एयरलाइंस ने कहा, “हम कभी भी अपने ग्राहकों की यात्रा योजनाओं को बाधित नहीं करना चाहते हैं, और असुविधा के लिए हमें खेद है.”

Back to top button