एनएचआरसी की टीम के बिहार पहुंचने पर सीएम नीतीश ने कहीं ये बड़ी बात..

छपरा जहरीली शराब कांड को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम के बिहार पहुंचने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि दूसरे राज्यों में वह टीम क्यों नहीं जाती है? बिहार में तो सबसे कम घटना हुई है, फिर भी यहां टीम आई है। मुख्यमंत्री पटना सिटी में सामुदायिक भवन के उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

बता दें कि सारण में जहरीली शराब कांड से हुई मौत के मामले की जांच करने मंगलवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के सदस्य छपरा सदर अस्पताल पहुंचे। एनएचआरसी की टीम ने सिविल सर्जन, उपाधीक्षक, और वरिष्ठ चिकित्सा पदाधिकारी के साथ बात कर एक-एक बिंदु पर जानकारी ली। पटना और छपरा में इलाज के दौरान कितने लोगों की मौत हुई इसका लिखित आंकड़ा भी लिया। सिविल सर्जन ने आयोग के सदस्य को बताया कि छपरा में 34 लोगों की मौत हुई है जबकि 8 पीएमसीएच में मौत हुई। 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अस्पताल में जो भी मरीज आए थे और इलाज कराया उन्हें कौन-कौन दवा और इंजेक्शन दिये गये इस बारे में भी सदस्य ने जाना । इस दौरान सदर अस्पताल में कितने मरीज का इलाज हुआ और कितने भर्ती हुए थे इसका भी ब्योरा लिया। टीम के सदस्य को बताया गया कि 34 ने दम तोड़ दिया जबकि इसमें कई लोग ठीक हो कर घर चले गए और कुछ अस्पताल से भी इलाज के बाद फरार हो गए। 

Back to top button