OMG: फेमस महिलाओं को साथ सोने के लिए लाखों कर रहे ऑफर, जाने पूरा मामला…

फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम जैसी सोशल मीडिया की टॉप प्रभावशाली महिलाओं को रोज ही अजनबी लोग सेक्स के ऑफर दे रहे हैं. कई एक्ट्रेस, मॉडल और अन्य पेशेवर महिलाओं ने बताया है कि किस तरह लगातार उन्हें सेक्स के बदले लाखों रुपये के प्रस्ताव भेजे जाते हैं.

बीबीसी के विक्टोरिया डर्बिशायर टीवी शो में टॉप सोशल मीडिया एन्फ्लूएंसर्स ने खुद के साथ हुई घटनाओं को शेयर किया है. एक महिला ने कहा कि सोशल मीडिया पुरुषों के लिए एक कैटलॉग बन गया है जहां से वे महिलाओं को चुनने की कोशिश करते हैं.

टीवी रियलिटी शो में शिरकत कर चुकीं टिने लेक्सी क्लार्सन ने कहा कि यह महंगे प्रॉस्टीट्यूशन की तरह हो गया है. यह सोचना डरावना है कि उन्होंने मुझे मैसेज भेजा, संभवत: उन्होंने सैकड़ों अन्य खूबसूरत लड़कियों को भी ऐसे मैसेज इंस्टाग्राम पर भेजे. उन्होंने कहा कि जब वह सिर्फ 19 साल की थीं तो डिनर और ड्रिन्क के लिए 18 लाख रुपये ऑफर किए गए थे.

लेकिन जब टिने ने लव आईलैंड टीवी शो में काम कर लिया तो उन्हें एक एजेंसी ने दुबई में 5 रात बिताने के लिए 46 लाख रुपये ऑफर किए. ऑफर की शर्त थी कि इसका खुलासा न करने का समझौता करना होगा. टिने ने कहा कि उन्होंने ऑफर खारिज कर दी, लेकिन उन्हें डर लगता है कि कई सोशल मीडिया एन्फ्लूएंसर दबाव महसूस करती होंगी. कई लोगों के लिए प्रस्तावित राशि जिंदगी बदलने वाली होती है.

यह भी पढ़ें: महिला ने दिया विचित्र बच्‍चे को जन्‍म, डाक्‍टरों के मुंह से निकला ओह माय गॉड

लव आईलैंड टीवी शो में ही शामिल हो चुकीं रोजी विलियम्स का कहना है कि उन्हें दुबई में एक व्यक्ति का ‘साथी’ बनने के लिए करीब 90 लाख रुपये सालाना, साथ में कपड़े व अन्य सामान के खर्च ऑफर किए गए थे.

रोजी ने कहा कि वह कभी भी ऐसे ऑफर पर फिदा नहीं होतीं भले कितनी भी बड़ी रकम का जिक्र हो. उन्होंने कहा सोशल मीडिया एन्फ्लूएंसर्स को ये चेतावनी जरूर दी गई होती है कि आपको ट्रोल किया जाएगा, आपकी जिंदगी काफी बदल जाएगी. लेकिन इसकी चेतावनी नहीं मिलती कि पुरुष आपको खरीदने की कोशिश करेंगे.

रोजी ने कहा कि ये ऐसी चीज है कि सोशल मीडिया पर चर्चित महिलाओं के ग्रुप्स में भी इस पर बात नहीं होती. कई पुरुष जहां सीधे सेक्स का प्रस्ताव देते हैं तो कई एजेंसियां अपने धनवान क्लाइंट की ओर से ऑफर भेजती हैं. 

‘इजाबेल’ ने बताया कि एक टीवी टैलेंट शो में हिस्सा लेने के बाद उन्हें 10 साल बड़े पुरुष ने इंस्टाग्राम पर संपर्क किया. उन्होंने पहले डिजायनर हैंडबैग ऑफर किया, फिर और पैसे खर्च करने लगा. उस शख्स को पैसे खर्च में करने में सेक्शुअल किक मिलता था. इजाबेल का कहना है कि वह अपने फॉलोअर्स को एन्गेज रखने के लिए संघर्ष कर रही थीं, इसलिए ऑफर स्वीकार कर ली. जब शख्स डिनर पर मिला तो सीधे सेक्स का प्रस्ताव सामने रख दिया.

एक सेलिब्रेटी एजेंट रॉब कूपर ने कहा कि सोशल मीडिया पर सिर्फ महिलाओं से संपर्क नहीं किया जाता. उन्होंने देखा है कि ऑनलाइन एक्टिव रहने वाले पुरुष को भी अक्सर सेक्सुअल एक्ट परफॉर्म करने के ऑफर भेजे जाते हैं. वहीं, इस मसले पर फेसबुक कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा- इंस्टाग्राम पर सेक्शुअल सलिसिटैशन बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जो बार-बार गाइडलाइन तोड़ेंगे उन्हें बैन कर दिया जाएगा.

 

Back to top button