देश भर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हुई 148 महाराष्ट्र का है सबसे बुरा हाल

देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार सुबह संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 148 हो गया. इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 13 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. संक्रमित लोगों में 24 विदेशी नागरिक शामिल है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकारें तीन स्तर पर काम कर रही है. अधिकतर प्रदेशों में स्कूल-कॉलेज, दफ्तर से लेकर पर्यटन स्थल तक बंद हैं.

कोरोना से सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है. यहां 42 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके अलावा आंध्र प्रदेश में एक, दिल्ली में 10, हरियाणा में 16, कर्नाटक में 11, केरल में 27, पंजाब में एक, राजस्थान में 4, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 5, जम्मू-कश्मीर में 3, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 16, उत्तराखंड में एक, ओडिशा में एक और पश्चिम बंगाल में एक केस सामने आए हैं.

कोरोना का मंदिरों पर भी लगा पहरा

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर का असर अब मंदिरों पर भी पड़ने लगा है. भीड़ से संक्रमण बढ़ने की आशंका को देखते हुए उत्तर और दक्षिण भारत की प्रसिद्ध मंदिरो के या तो कपाट बंद कर दिये गये हैं या श्रद्धालुओं को भगवान के दर्शन करने से मना किया जा रहा है. इसको लेकर भारत सरकार भी सतर्क है। यूपी में भी योगी सरकार कोरोना से निपटने के लिए हर मुमकिन कोशिशों में जुटी है. काशी विश्वनाथ मंदिर से लेकर बुद्ध मंदिर तक प्रदेश के कई धार्मिक स्थलों को भी बंद कर दिया गया है.

चीन में अब तक 3237 की मौत

इस बीच चीन में कोरोना के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,237 हो गई है, जबकि एशियाई देश में कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर 80,894 हो गई है. चीन में मंगलवार को भी 21 नए संदिग्ध मामले सामने आए. ठीक होने के बाद कुल 922 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि गंभीर मामलों की संख्या 208 घटकर 2,622 हो गई.

Back to top button