गोरखपुर से दिल्ली के बीच उड़ान भरने वाले अब तीन विमान, CM योगी ने दिखाई हरी झंडी

- in उत्तरप्रदेश

गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने सोमवार को दोपहर एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान को हरी झडी दिखाकर दिल्ली रवाना किया। इंडिगो का 180 सीट वाला विमान एक सितंबर से गोरखपुर और दिल्ली के बीच रोजाना उड़ान भर रहा है।

गोरखपुर एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम में राज्य सरकार के उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी, सासद शरद त्रिपाठी, मेयर सीताराम जायसवाल, नगर विधायक डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल, राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी, पूर्व मेयर सत्या पाडेय, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेद्र सिंह, जिलाध्यक्ष जनार्दन तिवारी, महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव आदि मौजूद रहें।

नए टर्मिनल भवन से यात्रियों को मिलेगी सुविधा

22.5 करोड़ की लागत से बने एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन में यात्रियों को लिए काफी सुविधाएं हैं। इसके अंदर बने वातानुकूलित हाल में एक साथ दो सौ लोग बैठ सकेंगे। इसके अलावा चार चेक काउंटर, सामान की जाच के लिए दो एक्सरे मशीन लगे हैं। पुराने टर्मिनल भवन के वेटिंग हाल में 50 लोगों के ही बैठने की व्यवस्था थी, जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था।

सुविधाओं से सुसच्जित है रैन बसेरा : बीआरडी मेडिकल कॉलेज में निर्मित 108 बिस्तर वाले रैन बसेरा में एयरपोर्ट ऑथारिटी की ओर से सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। रसोईघर, शौचालय, पेयजल,गद्दे, कंबल, तकिया, चद्दर के अलावा 120 कुर्सिया रखी गयी हैं। इसका उपयोग मरीज और उनके तीमारदार कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इण्टरनेशनल एक्सपीरियन्स एक्सचेन्ज प्रोग्राम के तहत 28 को लखनऊ आएगा पेरू का छात्र दल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस)