अब ऐसे व्हाट्सएप्प पर मिलेगी ट्रेनों की जानकारी!!

- in गैजेट

इंटरनेट और सोशल मीडिया के बढ़ते इस्तेमाल के चलते आजकल सारी चीज़ें ऑनलाइन हो गई हैं, बस बुकिंग, होटल बुकिंग, कैब बुकिंग, खाने के आर्डर से लेकर घर पर राशन मंगाने तक के लिए एप्स बन गई है, जिसके द्वारा आज उपभोक्ता हर चीज़ को घर बैठे ही आर्डर कर सकता है और घर पर ही उसकी डिलीवरी भी पा सकता है. इंटरनेट के बढ़ते उपभोक्ताओं को देखते हुए अब भारतीय रेलवे ने भी अलग-अलग स्टेशनों से चलने वाली ट्रैन की जानकारी सोशल मेसेजिंग एप व्हाट्सएप्प पर देने का फैसला किया है.

इसके द्वारा आप आने व्हाट्सएप्प से ही ट्रैन की लोकेशन की जांच कर सकेंगे. अब आपको इसकी जानकारी लेने के लिए पूछताछ केंद्र जाने की जरुरत नहीं है कि आपकी ट्रैन कब तक आएगी और किस प्लेटफार्म पर आएगी. अब आपको इसकी तमाम जानकारी अपने व्हाट्सएप्प पर ही मिल जाएगी. भारत में इस समय व्हाट्सएप्प के 20 करोड़ उपभोक्ता हैं, इसी तथ्य को देखते हुए भारतीय रेलवे ने ये कदम उठाया है. 

Youtube पर आया ये नया फीचर, अब आप नहीं कर पायेंगे ये…

इस सुविधा को प्राप्त करने के लिए आपको 7349389104 पर व्हाट्सएप्प के साथ जुड़ना है, फिर जब भी आप अपनी ट्रैन की लोकेशन जानना चाहें, तो आपको अपनी ट्रैन का नंबर, इस मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप्प करना होगा मैसेज भेजने के बाद 10 सेकेंड के भीतर में आपको आपकी ट्रेन का लाइव अपडेट मिल जाएगा, मैसेज में आपको, ट्रेन कहां है, कितनी देर में अगले स्टेशन पर पहुंचेगी और कितनी देरी से चल रही है, ऐसी सभी जानकारियां मिल जाएगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जियो में 168 दिनों वाले ऑफर ने मचाई बाजार में खलबली,अब 6 महीनों तक रिचार्ज से छुट्टी

अपने ग्राहकों की सुविधाओं के लिए रिलाइंस जियो