अब दिल्ली सरकार सड़कों पर लगाएंगी वॉश बेसिन और जिम-नाइट क्लब-स्पा बंद करने का दिया आदेश…

कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने टास्क फोर्स की बैठक की. बैठक में जिम, नाइट क्लब और स्पा को भी 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम 50 से अधिक की भीड़ को कहीं भी परमिशन नहीं देंगे. 50 से ज्यादा भीड़ वाले कार्यक्रम नही होंगे. हम लोगों से अपील करते हैं कि वह अपनी शादी को टाल दें. अगर बहुत जरूरी हो तो ही शादी करें, वरना तारीख आगे बढ़ा दें.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अब तक कोरोना के सात केस सामने आए हैं, जिनमें से एक की मौत हो गई है. दो लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. चार लोगों का इलाज चल रहा है और जल्द ही वह सही होकर घर चले जाएंगे. मरीजों को जहां-जहां आइसोलेट करने की जरूरत है, हम वहां कर रहे हैं. साथ ही उन लोगों पर नजर बनाए हुए हैं, जिन्हें घर में ही आइसोलेशन में रखा गया है.

हर जगह लगाए जाएंगे डिस्पेंसिंग मशीन

इसके अलावा कोरोना से निपटने के लिए पूरी दिल्ली में हाथ धोने के लिए डिस्पेंसिंग मशीन लगाई जाएगी. सभी डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और एसडीएम अपने इलाकों में 100 डिस्पेंसिंग मशीन लगाएंगे. नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर अपने इलाकों में 300 डिस्पेंसिंग मशीन लगाएंगे. मार्केट, बस डिपो, बस स्टैंड, ऑटो स्टैंड और हर भीड़भाड़ वाली जगह पर हाथ धोने के लिए डिस्पेंसर लगाए जाएंगे.

हटेगा शाहीन बाग प्रदर्शन?, केजरीवाल ने दिया ये जवाब

शाहीन बाग के सवाल पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के कारण हम 50 लोगों से अधिक के किसी भी कार्यक्रम की इजाजत नहीं देंगे, चाहे प्रोटेस्ट हो या कुछ और. यह नियम सभी जगह पर लागू होगा. उपजिलाधिकारी के पास कार्रवाई का पॉवर है. वह पुलिस के साथ जाकर कार्रवाई करें.

कोरोना के मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है. भारत में अबतक कुल 113 मामले सामने आए हैं. इनमें से दिल्ली में 7 मामले सामने आए हैं, जिसमें एक की मौत हो गई है,जबकि 2 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. भारत में अब तक कोरोना से 2 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुल 13 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है.

सैनिटेशन का काम तेज

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित 33 लोग महाराष्ट्र में पाए गए हैं. इसके बाद तेलंगाना में 31 लोगों को कोरोना की पुष्टि हुई है. कोरोना के 22 मामले केरल से सामने आए हैं, जबकि हरियाणा में 14, यूपी में 13, कर्नाटक में 7, जम्मू कश्मीर में 2, लद्दाख में 3, उत्तराखंड में 1 और आन्ध्र प्रदेश में 1 मामले सामने आए हैं. इस बीच एहतियात के तौर पर दिल्ली में मेट्रो-रेलवे स्टेशन और डीटीसी बसों में सैनिटेशन का काम तेज हो गया है.

Back to top button