अब बिग बाजार भी हुआ डिजिटल, देगा ई-कॉमर्स कंपनियों से टक्कर

ई-कॉमर्स कंपनियां जैसे कि फ्लिपकार्ट, अमेजन जैसी कंपनियों से टक्कर लेने के लिए देश की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी बिगबाजार भी डिजिटल हो गया है। हालांकि कंपनी अपनी वेबसाइट पर केवल कुछ खास दिनों के वक्त ऑफर निकालेगी, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इसका फायदा उठा सकें। 

इन दिनों के लिए मिलेगा ऑफर

हालांकि ग्राहकों को कंपनी की वेबसाइट से ऑफर केवल कुछ खास दिनों में मिलेगा। कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि उसका टारगेट केवल युवा वर्ग है, जो सबसे ज्यादा इस वक्त ऑनलाइन सामान खरीदता है। कंपनी के अनुसार सेल ऑफर, डिस्काउंट सीजन व खास दिनों पर ही वेबसाइट से सामान खरीद सकेंगे। 

12 हजार पिनकोड पर सामान की डिलीवरी

कंपनी फिलहाल 12 हजार पिनकोड पर सामान की डिलीवरी कर रही है। इससे वो देश के 70 फीसदी ऐसे इलाकों में भी सामान भेज रही है, जहां पर उसका स्टोर नहीं है। कंपनी ने कहा कि युवा वर्ग उसका सबसे बड़ा टारगेट है, क्योंकि आजकल खरीदारी में उसकी चलती भी है। 

स्टोर में लगाए 650 से ज्यादा कियोस्क

कंपनी ने वेबसाइट पर डिलीवरी के लिए अपने कई स्टोर्स पर 650 से ज्यादा कियोस्क भी लगाए हैं, जहां पर प्रमोटर टैबलेट के जरिए लोगों को सामान खरीदने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। 

160 से ज्यादा शहरों में स्टोर

कंपनी के 160 से ज्यादा शहरों में कंपनी के 275 से अधिक स्टोर हैं। कंपनी ने कहा है कि खास दिनों में स्टोर्स में काफी भीड़ हो जाती है, जिसकी वजह से कई लोग सामान नहीं खरीद पाते हैं। ऐसे में लोगों को ज्यादा फायदा देने के लिए विशेष दिनों में ऑनलाइन बिक्री करने से ग्राहकों को भी उनका पसंदीदा सामान आसानी से मिल जाएगा। 

Back to top button