पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं कोई टीम, दौरे के लिए दे रहीं है लुभावने ऑफर

- in खेल

वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वालिफायर मुकाबले खेल रही है. यह टूर्नामेंट 25 मार्च तक चलेगा. इसके बाद कैरेबियाई टीम का पाकिस्तान दौरा प्रस्तावित है. लेकिन, इस टीम के कई खिलाड़ी वहां जाने से हिचक रहे हैं. इस बीच क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए लुभावना ऑफर रखा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड ने खिलाड़ियों को प्रति मैच 25,000 अमेरिकी डॉलर ( करीब 16.5 लाख रु.) देने की पेशकश की है. दौरे में तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. कराची में ये तीन मुकाबले 1, 2 और 3 अप्रैल को होंगे. CWI ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में आने वाले खिलाड़ियों के अलावा उन सभी क्रिकेटर्स से भी संपर्क किया है, जो केंद्रीय अनुबंध प्रणाली से बाहर हैं.

दरअसल, ये अतिरिक्त राशि पाकिस्तान बोर्ड (PCB) उपलब्ध कराएगा, जो हर हाल में यह सीरीज करवाना चाहता है. अतिरिक्त राशि खिलाड़ियों को उनके कॉन्ट्रैक्ट स्टेटस के मुताबिक दी जाएगी, जो उनकी नियमित सैलेरी से 70 फीसदी ज्यादा होगी. क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव के मुताबिक, ‘ वेस्टइंडीज का मकसद पाकिस्तान में क्रिकेट बहाली को बढ़ावा देना है. इसलिए वह पीसीबा के पैसों से खुद लाभ कमाने की जगह उसका पूरा उपयोग कर रहा है.’

2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में पहला इंटरनेशनल मैच जिम्बाब्वे ने खेला. इस दौरे के लिए जिम्बाब्वे को पाकिस्तान ने 12,500 अमेरिकी डॉलर दिए थे. इसके अलावा जिन खिलाड़ियों ने वर्ल्ड इलेवन के साथ पिछले साल पाकिस्तान का दौरा किया था उन्हें भी पीसीबी को पैसे देने पड़े थे. खबर है कि डैरेन सैमी पाकिस्तान जाने वाली टीम में नहीं होंगे. आंद्रे रसेल और ड्वेन ब्रावो चोटिल हैं. उधर, पीएसल खेल रहे सुनेल नरेन पाकिस्तान नहीं जाने का मन बना चुके हैं. कीरोन पोलार्ड भी वहां नहीं जाना चाहते.

loading...

You may also like

FIFA2018 में सर्बिया-स्विट्जरलैंड के बीच होगा मुकाबला, ये टीम हो सकती है विजयी

नई दिल्ली: जीत के सात शुरुआत करने वाली सर्बिया