Home > गैजेट > अभी अभी : Nokia ने खास बदलाव के साथ लॉन्च किए 3 नए स्मार्टफोन

अभी अभी : Nokia ने खास बदलाव के साथ लॉन्च किए 3 नए स्मार्टफोन

एचएमडी ग्लोबल ने रूस में मॉस्को में आयोजित एक इवेंट के दौरान तीन नए स्मार्टफोन्स Nokia 5.1, Nokia 3.1 और Nokia 2.1 लॉन्च किए हैं. ये स्मार्टफोन्स दरअसल पिछले जेनेरेशन के अपडेट हैं जिन्हें कंपनी ने पहले लॉन्च किया था.अभी अभी : Nokia ने खास बदलाव के साथ लॉन्च किए 3 नए स्मार्टफोन

इन तीनों स्मार्टफोन्स में एंड्रॉयड का लेटेस्ट एडिशन दिया गया है. इन तीनों स्मार्टफोन्स में पुराने वेरिएंट के मुकाबले कई बदलाव हैं. 

Nokia 3.1

5.2 इंच डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में 64 बिट 1.4GHz मीडियाटेक ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है और स्क्रीन एचडी है. इसकी बॉडी मेटल की है और इसमें डायमंड कट डिजाइन दिया गया है. मेमोरी की बात करें तो ये तो वेरिएंट में पेश किया गया है- 2GB रैम और 3GB रैम. इंटरनल मेमोरी 16GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और एलईडी फ्लैश लाइट भी है, जबकि सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. कीतम इसकी 139 यूरो है (लगभग 10,900 रुपये) इसकी बिक्री जून से शुरू होगी, भारत में कब मिलेगा इसकी जानकारी नहीं है.

इस स्मार्टफोन में 2,990mAh की बैटरी है दी गई है. यह तीन कलर वेरिएंट ब्लू, कॉपर, ब्लैक क्रोम और व्हाइट में उपलब्ध होगा. इसमें Android Oreo दिया गया है.

Nokia 2.1

इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच की एलसीडी डिस्प्ले दी गई है. इसमें भी मीडियाटेक का ही प्रोसेसर दिया गया है और यह भी दो रैम और मेमोरी वेरिएंट के साथ उपलब्ध है. एक वेरिएंट में 2GB रैम के साथ 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जबकि दूसरे में 3GB रैम के साथ 32GB की मेमोरी दी गई है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है, जबकि सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 4,000mAh की है और कंपनी का दावा है कि यह 2 दिन का बैकअप देगी.

Nokia 2.1 में Android Go Edition दिया गया है. इसकी बिक्री जुलाई से शुरू होगी और इसकी कीमत 115 डॉलर (लगभग 7,800 रुपये) है. यह स्मार्टफोन भी आपको ब्लू कॉपर, ब्लू सिल्वर, ग्रे सिल्वर कॉपर कलर में उपलब्ध होगा.

Nokia 5.1

इस स्मार्टफोन का ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है और खास बात ये है कि इसमें 6000 सीरीज एल्यूमिनियम यूनिबॉडी डिजाइन है. इसके भी दो वेरिएंट पेश किए गए हैं जिनमें से एक में 2GB रैम के साथ 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जबकि दूसरे वेरिएंट में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है.

फोटोग्रापी के लिए इस स्मार्टफोन में डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा है. इसमे 2,970mAh की बैटरी है और इसमें Android 8.1 Oreo दिया गया है. इसकी कीमत €189 (लगभग 14,800 रुपये) है. इसकी बिक्री भी जुलाई से शुरू होगी.

Loading...

Check Also

SAMSUNG को लगा बड़ा झटका, लीक हुए GALAXY S10 के धाकड़ फीचर्स

सैमसंग का अगला स्मार्टफोन गैलेक्सी एस10 (Galaxy S10) होने वाला यही. अब तक इस फ़ोन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com