Nokia 2.4 की बिक्री भारत में शुरू, जानें डिस्काउंट ऑफर्स के बारे में

नई दिल्ली। फिनलैंड की कंपनी HMD Global अब नोकिया हैंडसेट बनाती है। हाल ही में कंपनी ने भारत में Nokia 2.4 लॉन्च किया है इसकी बिक्री आज से शुरू हो रही है। Nokia 2.4 को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart और Nokia की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। कंपनी ने कहा है कि ये स्मार्टफोन ऑफलाइन रीटेल स्टोर्स पर भी उपलब्ध होगा। इसके साथ कुछ ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं

Nokia 2.4 दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा लॉन्च ऑफ़र के तौर पर Nokia 2.4 कस्टमर्स को 3,550 रुपये के वैल्यू का Jio डेटा दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने कहा है कि प्रीपेड रीचार्ज पर कैशबैक भी दिया जाएगा। ये ऑफर जियो के नए और पुराने कस्टमर्स के लिए होगा।

Nokia 2.4 का भारत में एक ही वेरिएंट लॉन्च किया गया है। इस वेरिएंट में 3GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। इस फोन की एक बड़ी खासियत ये है कि ये प्योर एंड्रॉयड पर चलता है। इसकी क़ीमत 10,399 रुपये है।

FAU-G गेम गूगल प्ले स्टोर पर हुआ लिस्ट, रजिस्ट्रेशन करने के लिए अपनाएं यह तरीका

Nokia 2.4 फ़ीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Nokia 2.4 में 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 20:9 का है। इस स्मार्टफोन में MediaTek Helio P22 प्रोसेसर दिया गया है। ये स्मार्टफोन में Android 10 पर चलता है।

Nokia 2.4 के साथ कंपनी ने ये भी दावा किया है कि इसमें दो साल तक Android के अपडेट मिलेंगे। यानी Android 11 और Android 12 तक के अपडेट मिल ही जाएंगे। Nokia 2.4 में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का है, दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। सेल्फीं के लिए इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का लेंस दिया गया है।

Nokia 2.4 में रियर फ़िंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है और इसमें माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए हेडफोन जैक है। इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट है। लेकिन कंपनी को USB Type C देना चाहिए था। इस सेग्मेंट के दूसरे स्मार्टफोन्स में USB Type C दिए जाने लगे हैं।

Nokia 2.4 में 4G LTE सहित Bluetooth v5.0, GPS/AGPS और एफएम रेडियो भी दिया गया है। इसकी बैटरी 5,000mAh की है और कंपनी ने दावा किया है कि इसे सिंगल चार्ज से दो दिन तक चला सकते हैं।

Back to top button