नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों का हल्ला बोल, ट्रैक्टर से टक्कर मार तोड़ा गेट

नोएडा। सोमवार का दिन नोएडा-ग्रेटर नोएडा में काफी हंगामेदार रहा। दोनों जगहों पर किसानों ने प्राधिकरणों पर जमकर हल्ला बोला। किसानों ने नोएडा प्राधिकरण के पास लगे लोहे के गेट को जहां टक्कर मारकर तोड़ दिया। नोएडा प्राधिकरण में प्रादर्शनकारियों द्वारा गेट तोड़ने की संभवतः यह पहली घटना है।नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों का हल्ला बोल, ट्रैक्टर से टक्कर मार तोड़ा गेट

सोमवार को किसानों का धैर्य जवाब दे गया। सैकड़ों की संख्या में सोमवार सुबह भारतीय किसान यूनियन के सदस्य और पदाधिकारी नोएडा प्राधिकरण पर धरना प्रदर्शन करने पहुंचे। किसानों के आने की सूचना मिलते ही प्राधिकरण ने अपने कार्यालय के बाहर सेक्टर की सड़कों पर चारों तरफ लगे गेट बंद करा दिए। नाराज किसानों ने पहले कुछ देर बंद गेट के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। जब काफी देर तक कोई अधिकारी उनसे बात करने नहीं पहुंचा तो किसानों ने गुस्से में ट्रैक्टर से टक्कर मारकर लोहे का गेट तोड़ दिया।

इस दौरान किसानों को रोकने के लिए गेट पर तैयात कुछ पुलिसकर्मी ट्रैक्टर की चपेट में आने से भी बच गए। गेट टूटने के बाद काफी संख्या में किसान प्राधिकरण की तरफ बढ़े। प्राधिकरण कार्यालय के मुख्य गेट पर किसानों ने नारेबाजी और धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। उनके गुस्से को देखते हुए प्राधिकरण पुलिस के अधिकारियों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसान नहीं माने। इसके बाद किसानों ने प्राधिकरण परिसर के अंदर मुख्य गेट पर ही बैठकर धरना-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

वहीं ग्रेटर नोएडा में भी किसानों ने पहले तो मुख्य मार्ग पर पैदल मार्च निकाला। इसके बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पहुंचे। किसानों ने अधिकारियों से मिलकर अपनी बात रखने को कहा, लेकिन उनकी किसी से बात नहीं कराई गई। इससे नाराज किसानों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय पर ताला लगा दिया।

Back to top button