बिहार में नीतीश कुमार अपनी जिम्मेदारी सही से निभा नहीं पा रहे: तेजस्वी यादव

बिहार विधानसभा चुनाव की आहट के साथ ही सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के बीच बयानबाजी जारी है. नीतीश कुमार ने तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा था कि कुछ नेता गायब हो जाते हैं तो उनकी पार्टी के नेताओं को भी पता नहीं होता कि वह कहां है.

इस पर तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा है कि वह गायब होने वाले नेताओं में से नहीं हैं.

दरअसल आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया कि 83 दिन से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाहर नहीं निकले हैं.

इसके दूसरे दिन प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया कि पिछले 84 दिन से आप घर से बाहर नहीं निकले हैं. आप ऐसा करने वाले देश के अकेले CM हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को अपने पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा था कि कुछ नेता ऐसे होते हैं जो गायब हो जाते हैं और उनकी पार्टी के ही नेताओं को पता नहीं होता है कि वह कहां हैं? नीतीश कुमार ने कहा था कि हमको कहते हैं बाहर नहीं निकले हैं.

लॉकलाडन लागू है, पूरे देश में कहा जा रहा है कि नहीं निकलना है. प्रतिदिन एक-एक चीज की समीक्षा, सारा काम कर रहे हैं. खुद कहां रहते हैं भाग करके इसका कोई ठिकाना नहीं है, पार्टी के लोगों को भी पता नहीं है.

नीतीश के इसी बयान पर तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है. तेजस्वी ने कहा कि लॉकडाउन में देश के लाखों लोग फंस गए थे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं होता है कि वह गायब हो गए हैं.

नीतीश कुमार अपनी जिम्मेदारी निभा नहीं पा रहे हैं इसीलिए इस तरीके के सवाल पूछ रहे हैं, लेकिन हम बता दें कि हम गायब होने वाले नेताओं में से नहीं हैं.

बिहार में तेजी से कोविड-19 के मामले में बढ़ोतरी को लेकर भी तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर हमला बोला और सवाल पूछा कि आखिर प्रदेश में टेस्टिंग की रफ्तार इतनी धीमी क्यों है?

नीतीश पर तंज कसते हुए तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से दोहराया कि वह देश के इकलौते ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो कोरोना महामारी के दौरान 84 दिनों से घर से बाहर नहीं निकले हैं जबकि, मुख्यमंत्री को अपने घर से बाहर निकलकर जमीनी हकीकत देखनी चाहिए.

Back to top button