New Norton 650 Atlas Scrambler भारत में 2020 में होगी लॉन्च, इन दमदार बाइक्स से होगा कड़ा मुकाबला

Norton Motorcycles भारत में 2020 तक अपनी बाइक लॉन्च कर सकती है। कंपनी अभी अपनी ऑल न्यू 650 सीसी Atlas Scrambler पर काम कर रही है। इसकी जानकारी नॉर्टन की भारतीय सहायक काइनेटिक मोटोरॉयल के मैनेजिंग डायरेक्टर ने एक मीडिया संस्थान से बात करते हुई दी। आपको बता दें कि अभी हाल ही में काइनेटिक मोटोरॉयल के तले भारत में 7 नई मोटरसाइकिल्स लॉन्च की गईं हैं। इनमें Norton Commando 961 और Dominator 961 मोटरसाइकिल्स 2 लिमिटेड एडिशन बाइक हैं।

नई Norton 650 Atlas Scrambler के कॉन्सेप्ट पर से पिछले साल EICMA में पर्दा उठाया गया था। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि इसके प्रोडक्शन वर्जन को इस साल मिलान मोटर साइकिल शोज में पेश किया जा सकता है। यहां जानना जरूरी है कि मिलान में होने वाला मोटर साइकिल शोज इस साल नवंबर महीने में होगा।

नई Norton 650 Atlas Scrambler की स्पेसिफिकेशन्स को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो बाइक में ऑल-न्यू 650 सीसी पैरलल-ट्विन इंजन दिया जा सकता है, जो वेरिएंट के आधार पर 70 bhp से लेकर 100 bhp तक की पावर को जनरेट कर सकता है।

भारत में लॉन्च होने के बाद नई Norton 650 Atlas Scrambler का मुकाबला जल्द लॉन्च होने वाली Royal Enfield की 650cc Twins से होगा। हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक Norton की कीमत ज्यादा महंगी होगी। इसके अलावा अगर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस बाइक को Triumph modern classic से कड़ी टक्कर मिल सकती है।

 

Back to top button