नवाज शरीफ के पास थी 18 साल पहले इतनी संपत्ति, सुनकर चौक जाएगे

पाकिस्तान के पद से बेदखल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिजनों के पास 18 साल पहले करीब छह करोड़ की संपत्ति थी। पाकिस्तान की भ्रष्टाचार विरोधी संस्था ने कोर्ट को यह जानकारी दी है। अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून में शनिवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक, नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने शरीफ और उनके बेटों के खिलाफ दो पूरक आरोप पत्र दाखिल किए हैं।

एक उनकी फ्लैगशिप इंवेस्टमेंट लिमिटेड एवं 15 अन्य कंपनियों और दूसरी अल-अजीजिया स्टील मिल्स एवं हिल मेटल एस्टैब्लिशमेंट से जुड़ी हैं। एनएबी ने कोर्ट को बताया कि 2000-01 के टैक्स रिकॉर्ड के मुताबिक शरीफ और परिजनों ने पांच करोड़ 94 लाख 870 रुपये और 64,984 डॉलर (करीब 71.8 लाख रुपये) की संपत्ति घोषित की थी।

साउथ अफ्रीका ने तेज हुई जुमा के सहयोगियों की तलाश

उसने कहा कि शरीफ द्वारा अल-अजीजिया स्टील मिल्स और हिल मेटल एस्टैब्लिशमेंट के अधिग्रहण की जांच के दौरान उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का पता चला। शरीफ के बेटों हुसैन नवाज और हसन नवाज ने संपत्ति और राशि को उजागर नहीं करने में उनकी मदद की। एनएबी ने कहा कि इस संबंध में जांच अधिकारियों ने प्रमाण और बैंक रिकॉर्ड जब्त किए हैं। अभियोजन पक्ष ने कहा कि आरोपितों को पक्ष रखने का अवसर दिया गया लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शरीफ और उनके परिजनों के खिलाफ भ्रष्टाचार के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। शीर्ष अदालत के इसी आदेश ने शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य ठहराया था।

Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com