बरेली के जिलाध्यक्ष ने नगर निगम द्वारा चलाये जा रहे अतिक्रमण अभियान के संबंध में रखी मीटिंग

- in राष्ट्रीय

दिनाँक 22.03.2018 को दोपहर 3 बजे आम आदमी पार्टी, बरेली के जिला, विधानसभा एवं प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों की एक मीटिंग आम आदमी पार्टी के नव नियुक्त प्रदेश महासचिव (व्यापार प्रकोष्ठ) श्री अरविन्द अग्रवाल एवं रोहिलखंड जोन के संयोजक श्री निर्मल मिश्रा जी के साथ पार्टी कार्यालय, बसंत सिनेमा के सामने हुई। इस अवसर पर बरेली के जिलाध्यक्ष नवनीत अग्रवाल ने नगर निगम द्वारा चलाये जा रहे अतिक्रमण अभियान के संबंध में निम्नलिखित बिंदुओं पर कार्य करने की जरूरत को बताया।
1. अतिक्रमण के लिए पूर्ब में उत्तरदायी निगम अधिकारी तथा ऐसे दूसरे लोगों को भी चिन्हित करना चाहिए जिनके संरक्षण में अतिक्रमण हुआ तथा उनके खिलाफ यथोचित कार्यबाही होनी चाहिए ना कि केवल पब्लिक के खिलाफ।
2. अतिक्रमण अभियान आजादी पूर्व के मानचित्र के अनुसार ना चलाकर बरेली महायोजना यानी कि बरेली के मास्टर प्लान के अनुसार होना चाहिए।
3. अतिक्रमण से पहले नालों की सफाई का विस्तृत प्लान बनाकर ही अतिक्रमण तोड़ना चाहिए। अगर नाली की सुचारू व्यबस्था ना बने तो अतिक्रमण अभियान का कोई लाभ नही होगा।
4. अतिक्रमण को तोड़कर नाले की सफाई की उचित व्यवस्था होनी चाहिए तथा नाले में जमा सिल्ट को पूरी तरह साफ करना चाहिए तथा उसको बाहर पड़ा नही छोड़ना चाहिए।
5. अतिक्रमण के दौरान घरों के बाहर बने रेम्प नही तोड़ने चाहिए। जिससे कि बच्चों तथा वृद्व लोगों को असुविधा ना हो।
6. अतिक्रमण के दौरान जब्त की गई मलबा, लोहा इत्यादि की सामग्री की नीलामी की उचित व्यवस्था होनी चाहिए ना कि निगम कर्मचारी इसको खुले बाजार में बेंच लें।
7. नगर निगम द्वारा बनाये गए नालों का ढाल ठीक रखा जाए। जैसे कि काली मंदिर से शाहमत गंज चौराहे के बीच का नाला बिना ढाल का बना है। इससे जल भराब की बजह से बीमारियां ना हों।
8. नगर निगम द्वारा नालों की सफाई टेल से हेड की तरफ होना चाहिए। जहां निकासी है वहाँ से नाला साफ होना चाहिए।
9. अतिक्रमण रोड वाइज होना चाहिए तथा नालियों आदि का निर्माण साथ साथ होना चाहिए।
10. नालों की कनेक्टिविटी को पूरी तरीके से करने के बाद ही जोन वाइज प्लान तैयार करना चाहिए।
इन सभी बातों के साथ उन्होंने नगर निगम से अनुरोध किया कि अतिक्रमण तोड़ने से पहले उसके द्वारा होने बाले लाभ के अनुसार ही अतिक्रमण तोड़ना चाहिए तथा उसको तोड़ने से पहले मानवीय दृष्टिकोण भी होना चाहिए। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश प्रवक्ता श्री अभय गंगवार जी, मुरादाबाद जिले के अध्यक्ष चौधरी जबर सिंह, रामपुर जिले के अध्यक्ष श्री नरेश गुप्ता, बरेली जिला के जिला सचिव श्री सुभाष झा, विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्रीमती रीता विल्हतिया, cyss के अध्यक्ष श्री अमित श्रीवास्तव, युथ विंग के अध्यक्ष श्री जाकिर हुसैन, विथरी विधानसभा अध्यक्ष श्री नंद किशोर सागर, मीरगंज विधानसभा अध्यक्ष श्री शिव अवतार शर्मा , श्री मुजम्मिल इत्यादि उपस्थित रहे। धन्यवाद,
ई० नवनीत अग्रवाल
जिला अध्यक्ष, आम आदमी पार्टी
बरेली

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.