राजस्थान के खिलाफ अगर ऐसा हुआ तो प्लेऑफ से बाहर हो जायेगी मुंबई इंडियन्स

- in खेल

मुंबई इंडियन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2018 का 47वां मैच खेला जायेगा. ये दोनों टीमें प्लेऑफ की दौड़ में अभी तक शामिल हैं. लेकिन इस मैच को हारने वाली टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो सकती है. मुंबई पॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर है. वहीं राजस्थान छठे स्थान पर बरकरार है.

पिछले मैच में राजस्थान के लिए जोस बटलर ने नाबाद 95 रनों की पारी खेली थी और टीम की जीत के सूत्रधार बने थे. बटलर पर मुंबई के खिलाफ भी बड़ी जिम्मेदारी होगी. राजस्थान की बल्लेबाजी में जो एक शख्स लगातार रन उगल रहा है वो हैं युवा बल्लेबाज संजू सैमसन. पिछले मैच में बेशक सैमसन ने बड़ी पारी न खेली हो लेकिन अहम समय पर बटलर के साथ खड़े होकर टीम को जीत के रास्ते पर बनाए रखा था.

कप्तान अंजिक्य रहाणे बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं. अब जबकि टीम के लिए हर मैच अहम है ऐसे में उन्हें बल्ले की जंग दूर करनी होगी. बेन स्टोक्स का खामोश रहना राजस्थान को अखरा है. कृष्णाप्पा गौतम का बल्ला रन तो कर रहा है लेकिन निरंतरता की कमी उनके प्रदर्शन को कमजोर करती रही है. हालांकि गेंदबाजी में उन्होंने अपनी फिरकी से प्रभावित किया है.

उनके अलावा वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर लगातार टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाएं हैं तो वहीं स्टोक्स गेंद से भी अपना प्रभाव छोड़ने में सफल नहीं रहे हैं.

नहीं रहें हॉकी प्लेयर मंसूर अहमद

वहीं मुंबई की बात की जाए तो कप्तान रोहित शर्मा सही समय पर टीम को एकजुट करने और संतुलित प्रदर्शन करवाने में सफल रहे हैं. उन्होंने खुद बल्ले से अपनी भूमिका निभाई है. उनके अलावा सूर्यकुमार यादव इस सीजन में रनों की बारिश कर रहे हैं. सूर्यकुमार और इविन लुइस की सलामी जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत देने में अधिकतर समय सफल रही है.

कमी मध्यक्रम में थी जहां रोहित ने मोर्चा संभालते हुए टीम को विजयी रास्ते पर वापस बुलाया. उनसे प्रभावित होकर बाकि खिलाड़ियों का बल्ला भी अच्छा बोल रहा है. युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने पंजाब के खिलाफ महज 17 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था तो वहीं हार्दिक और उनके बड़े भाई क्रूणाल पांड्या के बल्लों ने भी रन बनाने शुरू कर दिए हैं. गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मिशेल मैक्लेघन ने टीम का भार अच्छे से अपने कंधों पर उठा रखा है. पांड्या बंधुओं ने भी यहां भी कप्तान को खुश ही किया है.

संभावित प्लेइंग इलेवन :

मुंबई इंडियन्स: सूर्यकुमार यादव, इविन लुईस, रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, (विकेटकीपर), जे.पी ड्युमिनी, क्रूणाल पांड्या, बेन कटिंग, मिचेल मेक्लेंघन, जसप्रीत बुमराह, मयंक मार्कंडे

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, कृष्णप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, ईश सोढ़ी

 
 
 

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

टेस्ट टीम में रोहित काे नहीं मिली जगह, जानें क्यों?

इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरू हो