मुंबई इंडियंस ने तोड़ा हार का सिलसिला, चेन्नई को 8 विकेट से दी मात

- in खेल

मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल सीजन 11 के 27वें मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया है. मुंबई की आईपीएल के मौजूदा सत्र में यह सात मैचों में दूसरी जीत है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर में विकेट 5 गंवा कर 169 रन बनाए और मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में मुंबई इंडियंस ने दो गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल करते हुए चेन्नई को मात दे दी. मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली और 33 गेंदों में छह चौके तथा दो छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन बनाए. एविन लुइस ने 43 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने 44 रनों का योगदान दिया.

मुंबई इंडियंस ने तोड़ा हार का सिलसिला, चेन्नई को 8 विकेट से दी मात

कप्तान रोहित शर्मा की बदौलत मुंबई इंडियंस ने आज शीर्ष पर काबिज चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आईपीएल के मौजूदा सत्र में दूसरी जीत दर्ज की. रोहित ने मोर्चे से अगुवाई करके हुए 33 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन बनाए. पिछली बार उसने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था, तब भी रोहित ने 94 रन बनाए थे.इस जीत के बाद मुंबई ने टूर्नामेंट में अपना अस्तित्व बनाए रखा है और अब वह सात मैचों में चार अंक लेकर छठे स्थान पर है, जबकि चेन्नई सात मैचों में दस अंक के साथ शीर्ष पर है. मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव (34 गेंद में 44 रन) और एविन लुइस (43 गेंद में 47 रन) ने भी योगदान दिया लेकिन जीत के सूत्रधार रोहित रहे. मुंबई को आखिरी दो ओवर में 22 रन चाहिए थे और रोहित ने 19वें ओवर में शार्दुल ठाकुर को चार चौके जड़कर जीत सुनिश्चित कर दी. लुइस और सूर्यकुमार ने मुंबई को शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 9.5 ओवरों में 69 रन बनाए. हरभजन ने सूर्यकुमार को आउट कर मुंबई को पहला झटका दिया. सूर्यकुमार ने 34 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में पांच चौके तथा एक छक्का लगाया.

ड्वेन ब्रावो ने लुइस को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया और 128 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. लुइस ने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की राह पर बनाए रखा. लुइस ने अपनी पारी में 43 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के लगाए. यहां से रोहित को हार्दिक पंड्या (नाबाद 13) का साथ मिला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी कर टीम को इस सीजन में दूसरी जीत दिलाई.

अभी-अभी: क्रिस गेल इस बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ मिले ऐसी….यकीन नहीं होगा

रैना की बदौलत चेन्नई ने मुंबई को दिया 170 का टारगेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर में विकेट 5 गंवा कर 169 रन बनाए और मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया. चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 75 रन सुरेश रैना ने बनाए. रैना ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 47 गेंदें खेलीं और छह चौकों के अलावा चार छक्के लगाए. उनके अलावा अंबाती रायुडू ने 35 गेंदों में दो चौके और चार छक्कों की मदद से 46 रनों की पारी खेली. महेंद्र सिंह धोनी ने 21 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की सहायता से 26 रन बनाए. मुंबई के लिए क्रुणाल पंड्या और मिशेल मैक्लेंघन ने दो-दो विकेट लिए. हार्दिक पंड्या को एक विकेट मिला.

सुरेश रैना के नाबाद 75 रन और अंबति रायडू 46 रनों की पारी के बावजूद मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 169 रनों पर ही रोक दिया. एक समय लग रहा था कि चेन्नई आराम से 180 से 190 का स्कोर छू लेगी, लेकिन अंतिम चार ओवरों में उसने सिर्फ 38 रन बटोरे और तीन विकेट गंवा दिए जिससे वह 200 के करीब नहीं पहुंच सकी. रैना ने 47 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए और नाबाद रहे. रैना का इस सीजन में यह दूसरा अर्धशतक है.

चेन्नई ने अपना पहला विकेट 26 के कुल स्कोर पर शेन वॉटसन (12) के रूप में खो दिया. वॉटसन को क्रुणाल पंड्या ने मयंक मार्कंडेय के हाथों कैच कराया. वॉटसन के आउट हाने के बाद रैना और रायडू ने दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की. क्रुणाल ने रायडू को अर्धशतक से महरूम रखा और 74 के कुल स्कोर पर बेन कटिंग के हाथों कैच करा पवेलियन की राह दिखाई. उन्होंने 35 गेंदों की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कुछ इस अंदाज में इस क्रिकेटर ने मनाया अपना जन्मदिन…

एशिया कप में गुरुवार को खेले गए छठे