MP: कांग्रेस के बागी विधायक की बेटी ने की आत्महत्या, जाने पूरा मामला…

मध्य प्रदेश के पोहरी से कांग्रेस के बागी विधायक सुरेश धाकड़ की बेटी ज्योति ने राजस्थान के बारा जिले में स्थित अपने सुसराल में आत्महत्या कर ली। मृतका के पति जय सिंह मेहता शाहबाद में डाॅक्टर है। आत्महत्या की घटना गुरुवार देर रात को हुई।

Loading...

पुलिस उपाधीक्षक कजोड़मल ने मीडिया को बताया कि मृतका के पति जय सिंह शाहबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सा अधिकारी है। उनकी पत्नी 24 वर्षीय ज्योति ने गुरुवार रात करीब नौ बजे अपने ससुराल के गांव बांसखेड़ा माल स्थित घर में फांसी लगाकर जान दे दी। घटना के पीछे प्रथम दृष्टया घरेलू कारण बताए जा रहे हैं. सुबह घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के शव को कब्जे में लिया।

यह भी पढ़ें: 15 माह के बाद कमलनाथ सरकार की विदाई, जानिए कौन होगा अगला सीएम?

शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड द्वारा करवाया जाएगा। घटना के बाद मृतका के पीहर पक्ष के लोग भी केलवाड़ा अस्पताल पहुंच गए। बताया जा रहा है कि विधायक सुरेश राठखेडा भी बेटी के मौत की सूचना पाकर बेंगलुरू से केलवाड़ा के लिए रवाना हो गए हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

पत्नी की हत्या के बाद अधेड़ ने की आत्महत्या

उदयपुर के गोव‌र्द्धनविलास थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक अधेड़ व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली। मंगलवार सुबह दोनों के शव उनके घर से बरामद हुए। महिला का शव पलंग पर पड़ा मिला, जबकि अधेड़ का शव फंदे पर लटका पाया गया। आत्महत्या करने से पहले अधेड़ व्यक्ति ने इसके लिए जिम्मेदार बताए व्यक्ति का नाम दीवार पर लिखा है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना सेक्टर चौदह की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की है। मृतकों की पहचान सुनील सोनी और उनकी पत्नी सुमन सोनी (38) के रूप में हई। पुलिस का मानना है कि सुनील ने आत्महत्या करने से पहले सुमन की गला घोटकर हत्या कर दी। थानाधिकारी चेनाराम ने बताया कि सुनील शंकालु किस्म का व्यक्ति था। घटना के कुछ दिन पहले सुमन ने अपने पति के शंका किए जाने की शिकायत महिला थाने में की थी। इसके बाद सुनील ने पुलिस को लिखकर दिया कि वह अपनी पत्नी पर शक नहीं करेगा तथा झगड़ा भी नहीं करेगा। जिस कमरे में दोनों के शव पाए गए, उसकी दीवार पर सुनील के नाम से संदेश भी लिखा, जिसमें उसने उनकी मौत का जिम्मेदार किसी उमाशंकर उर्फ सेंटी को बताया है। पुलिस उमाशंकर उर्फ सेंटी को लेकर जांच में जुटी है।

इधर, पड़ोसियों ने बताया कि दंपती के बीच आए दिन झगड़ा होता रहता था। समाज और रिश्तेदारों ने उनके बीच समझौता भी कराया। सुमन ने जब महिला थाने में शिकायत की थी, उसके बाद भी उनके बीच झगड़े होते थे। बताया गया कि सुनील पेंटिंग का काम करता था। उनका कोई संतान नहीं थी।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *