MP में भारी बारिश के चलते मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग हुए बंद…..

प्रदेश में भारी बारिश के चलते मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग बंद हो गया। राजधानी समेत कई सुपरफास्ट ट्रेन की गति पर ब्रेक लग गया। नागदा के समीप थूरिया व तलवली रेलवे स्टेशन के मध्य रेलवे ट्रेक पर पानी भर गया। जिससे रेल मार्ग बंद हो गया। मार्ग बंद होने से राजधानी, दुरंतो और फ्रंटियर मेल ट्रेन को घंटों तक जंगल में खड़ा किया गया, तो कई ट्रेनों को नागदा स्टेशन पर खड़ा कर मार्ग बदला गया। ट्रेन मार्ग बाधित होने से केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत भी फंस गए हैं।

नागदा स्टेशन पर भी यात्रियों का भीड़ लग गई। मार्ग बाधित होने से यात्री टिकट निरस्त कराने पहुंचे। बारिश के चलते महाराष्ट्र, गुजरात व मप्र से राजस्थान, उप्र, दिल्ली, पंजाब की और जाने वाले लगभग एक दर्जन ट्रेन बाधित हुई। कई ट्रेन नागदा स्टेशन पर ही नहीं पहुंची। ट्रेन क्रं 12465 इंदौर-जोधपुर व ट्रेन क्रं 9037 बांद्रा-गोरखपुर अवध एक्सप्रेस का नागदा से मार्ग बदला गया।

जोधपुर ट्रेन को नागदा से रतलाम, जावरा, नीमच, मंदसौर, चित्तौडगढ़, उदयपुर होते हुए कोटा की और रवाना किया गया। इसी प्रकार अवध एक्सप्रेस ट्रेन को नागदा से उज्जैन, मक्सी, शाजापुर होते हुए कोटा के लिए रवाना किया गया।

जबकि ट्रेन नं 12903 मुंबई सेंट्रल व अमृतसर गोल्डन टेंपल मेल, राजधानी व दुरुंतो एक्सप्रेस ट्रेन को ओलाट स्टेशन के पूर्व गांव और जंगल में खड़ा कर दिया गया। यह ट्रेन लगभग 4 से 5 घंटे तक जंगल में खड़ी रही। बाद में इन ट्रेनों को रिर्टन करते हुए नागदा से रतलाम, मंदसौर के रास्ते कोटा की और रवाना किया गया। यह तीनों ट्रेन सुबह 8 बजे के दरमियान नागदा स्टेशन से दिल्ली की और रवाना हो गई थी।

ये ट्रेनें हुई बाधित

12416 निजामउद्दीन -05 घंटे लेट

69155 रतलाम-मथुरा लोकल नागदा से मथुरा तक निरस्त

19020 देहरादूर-बांद्रा 04 घंटे लेट

59804 मेला गाड़ी 04 घंटे लेट

59803 रतलाम-कोटा गाड़ी 09 घंटे लेट

केंद्रीय मंत्री फंसे बाढ़ में

केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत भी बाढ़ में फंस गए। गेहलोत शनिवार सुबह ट्रेन क्रं 12416 हजरत निजामउद्दीन ट्रेन से दिल्ली से नागदा की और आ रहे थे। यह ट्रेन सुबह 8:50 बजे नागदा स्टेशन पहुंचती है। लेकिन आलोट के आगे रेलवे ट्रेक पर पानी भरा होने से निजामउद्दीन ट्रेन को भी घंटो तक जंगल में खड़ा किया गया। इस दौरान मंत्री गेहलोत भी ट्रेन में बैठे रहे। दोपहर 1 बजे तक ट्रेन चलने की कोई सूचना नहीं थी। यह ट्रेन चौमेहला स्टेशन के समीप खड़ी रही।

Back to top button