16 मार्च को Motorola Razr फोल्डेबल फोन होगा लॉन्च जाने फीचर्स

Motorola के अपकमिंग फोल्डेबल फोन Motorola Razr का भारतीय यूजर्स काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। वहीं अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी लॉन्च डेट का खुलासा करते हुए स्पष्ट कर दिया है ये फोल्डेबल फोन भारत में 16 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसके लिए मीडियो इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। clamshell डिजाइन के साथ आने वाले Motorola Razr के लिए भारतीय बाजार में पहले ही रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है।

Motorola Razr को यूएस में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है और यहां इसकी कीमत $1,499.99 यानि लगभग Rs 1,10,000 है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि भारतीय बाजार में भी यह फोन Rs 1,10,000 से Rs 1,25,000 तक की कीमत में लॉन्च हो सकता है। हालांकि कीमत के लिए इसके लॉन्च का इंतजार करना होगा। यह फोन Noir Black कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा।

Motorola Razr के फीचर्स की बात करें तो इस फोल्डेबल फोन में यूजर्स को दो स्क्रीन मिलेगी। आईकॉनिक क्लैमशैल डिजाइन वाले यह फोन हाफ फोल्ड होता है और यही इसकी मुख्य खासियत भी है। फोन की सेकेंडरी स्क्रीन को क्विक व्यू एक्सटर्नल डिस्प्ले भी कहा जा सकता है, जिस पर यूजर्स व्हाट्सऐप और ई-मेल जैसे कई नोटिफिकेशन्स देखने के अलावा सेल्फी भी क्लिक कर सकते हैं। साथ ही इसमें म्यूजिक प्ले की भी सुविधा दी गई है। यानि आप फोन के फोल्ड होने पर इसकी सेकेंडरी स्क्रीन पर म्यूजिक प्ले कर सकते हैं। इसके अलावा फोन ओपन करने की जरूरत नहीं है।

खास बात है कि Motorola Razr फोल्डेबल फोन में फ्लिप को ओपन किए बिना ही आप Google Assistant का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह फोन भारत में ई-सिम सपोर्ट के साथ दस्तक देगा। इसमें 6.2 इंच का pOLED मेन डिस्प्ले दिया गया है। जबकि 2.7 इंच का gOLED सेकेंडरी डिस्प्ले है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल एलईडी फ्लैश के साथ 16MP का मेन कैमरा दिया गया है। इसका इस्तेमाल प्राइमरी कैमरे के साथ ही फोल्ड होने पर सेल्फी के लिए भी किया जा सकता है
Back to top button