मोटोरोला करने वाला है ये बड़ा धमाल, 200 मेगापिक्सल के साथ…

मोटोरोला स्मार्टफोन्स की  दुनिया में बड़ा धमाका करने वाला है। कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि वह बहुत जल्द मार्केट में Moto X30 Pro को लॉन्च करने वाली है। यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा जो 200 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ आएगा। इसमें ऑफर किया जाने वाला कैमरा लेंस 1/1.22 इंच का होगा। कंपनी इस फोन में सैमसंग का 200MP ISOCELL HP1 सेंसर इस्तेमाल करने वाली है। रिपोर्ट्स के अनुसार यह फोन इस महीने के आखिर तक लॉन्च हो सकता है।  

कंपनी के जनरल मैनेजर शेन जिन ने एक वीबो पोस्ट के जरिए अपकमिंग मोटोरोला X30 प्रो के कैमरा डीटेल्स को कन्फर्म किया। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी इस फोन को चीन में X30 प्रो के नाम से लॉन्च करेगी। जबकि, बाकी के देशों में यह मोटोरोला एज 30 अल्ट्रा के नाम से लॉन्च होगा। 

मोटो X30 प्रो को चीन की 3C सर्टिफिकेशन पर भी देखा जा चुका है। इस लिस्टिंग के अनुसार फोन का मॉडल नंबर XT2241-1 है। कुछ हफ्तों पहले कंपनी ने कहा था कि वह 200MP कैमरा और स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 वाला एक स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी इस फोन में जो कैमरा सेंसर ऑफर करने वाली है, वह शाओमी 12S अल्ट्रा में मिलने वाले फुल साइज 1 इंच वाले इमेज सेंसर से थोड़ा छोटा होगा।

इन फीचर्स के साथ आ सकता है मोटो X30 प्रो
लीक रिपोर्ट्स के अनुसार फोन में कंपनी 6.73 इंच का फुल एचडी+ कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले देने वाली है। फोन में ऑफर किया जाने वाला यह डिस्प्ले HDR10+ और 144Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। फोन की रैम और स्टोरेज के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें कंपनी स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट देने वाली है। फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे मिलेंगे। इनमें 200 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 50 मेगापिक्सल के सेकंडरी और एक 12 मेगापिक्स का लेंस शामिल होगा। 

वहीं, सेल्फी के लिए फोन में आपको 60 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 12 पर बेस्ड MyUS OS आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4500mAh की बैटरी मिलेगी, जो 125 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

Back to top button