मोतीहारी: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- जंगलराज का अंधेरा बिहार ने पीछे छोड़ा, डबल इंजन की ताकते से होगा विकास

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार चुनाव के दूसरे चरण से पहले अपनी तीसरी रैली मोतीहारी में की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में एनडीए के विकास के साथ आरजेडी के कार्यकाल को जंगलराज बताया. पीएम मोदी ने यहां कहा, ‘दिल्ली में बैठे पॉलिटिकल पंडित एक बार अगर यहां के नजारे को देख लें तो समझ जाएंगे कि 10 तरीख को क्या होने वाला है.’ पीएम मोदी ने दावा किया कि 10 नवंबर को बिहार में एनडीए की सरकार बन रही है और नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार को विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.

पीएम मोदी ने चुनावी रैली में कहा कि चंपारण में और मोतिहारी में मेरा आना तो बहुत बार हुआ है, लेकिन अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद आज पहली बार आपके बीच आया हूं. उन्होंने कहा कि सदियों के लंबे इंतजार के बाद, तप और तपस्या के लंबे दौर के बाद जो ये अवसर आया है, उसके लिए रामायण की रचनास्थली से जुड़े आप सभी साथियों को मैं बधाई देता हूं.’

पीएम मोदी ने इस मौके पर आरजेडी पर बड़ा हमला बोला और कहा, ‘बिहार के युवाओं को बिहार में ही अच्छा और सम्मानजनक रोजगार मिले ये बहुत जरूरी है. सवाल ये है कि ये कौन दिला सकता है? वो लोग जिन्होंने बिहार अंधेरे और अपराध की पहचान दी! वो लोग जिनके लिए रोजगार देना करोड़ों की कमाई का माध्यम है!’

पीएम मोदी ने कहा, बिहार के जो श्रमिक परिवार दूसरे राज्यों से लौटे हैं, उनके राशन से लेकर रोजगार तक के लिए इस दौरान गरीब कल्याण रोजगार अभियान चलाया गया है. कटाई और खरीद के साथ-साथ लॉकडाउन के दौरान बुवाई के लिए भी किसानों को हर जरूरी सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

पीएम मोदी ने मोतीहारी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, जंगलराज की हालत तो ये थी कि जो उद्योग, जो चीनी मिलें, दशकों से चंपारण और बिहार का अहम हिस्सा रही हैं, वो भी बंद हो गईं. अब तो इस चुनाव में जंगलराज वालों के साथ नक्सलवाद के समर्थक, देश के टुकड़े-टुकड़े करने की चाहत रखने वालो के समर्थक भी शामिल हो गए हैं.

पीएम मोदी ने कहा, एनडीए का प्रयास है कि हम बिहार के अपने गरीब भाइयों बहनों को ज्यादा से ज्यादा पक्के घर कैसे दे सकें. जंगलराज वालों को चिंता है कि अपनी तिजोरी कैसे भरें. हमारी प्राथमिकता है कि बिहार के किसानों को, श्रमिकों को, बुजुर्गों को पैसे सीधे उनके बैंक खाते में डाल सकें. पीएम मोदी ने कहा, जंगलराज वालों ने अगर कभी आपकी चिंता की होती तो बिहार विकास की दौड़ में इतना पिछड़ता नहीं. सच्चाई ये है कि इन्हें न पहले आपकी चिंता थी और न ही आज है. इनकी चिंता कुछ और है. जंगलराज वालों को चिंता है कि अपनी बेनामी संपत्ति कैसे छिपाएं.

पीएम मोदी ने कहा, जंगलराज का अंधेरा बिहार पीछे छोड़ चुका है, अब नई रोशनी में डबल इंजन की ताकत के साथ विकास का लाभ हमें बिहार के हर व्यक्ति तक पहुंचाना है. पीएम मोदी ने कहा, आत्मनिर्भर बिहार, यहां के हर युवा की आकांक्षाओं को पूरा करने का रोडमैप है. आत्मनिर्भर बिहार, यहां के गांव-गांव के सामर्थ्य को पहचान दिलाने का मार्ग है.आत्मनिर्भर बिहार, बिहार के गौरव, बिहार के वैभव को फिर से लौटाने का मिशन है.

Back to top button